सुशांत सिंह राजपूत केस: एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दाखिल किया आरोप 

June 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले में एक नया मोड़ नजर आ रहा है, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बुधवार को एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक और अन्य के खिलाफ विशेष अदालत में आरोप दायर किए हैं। इस मामले में रकोर्ट में अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी। लंबे समय से चल रहे इस मामले में स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर अतुल सरपांडे ने कहा है रिया के अन्य के खिलाप एनसीबी ने जो आरोप लगाए थे, वो उस पर कायम हैं। सभी आरोपों के बारे में कोर्ट में दाखिल आरोप पत्र में उल्लेख किया गया है।

रिया और उनके भाई पर हैं ये आरोप
अदालत में दायर किए गए आरोप पत्र में रिया और शोविक पर मादक पदार्थों का इस्तेमाल और मृत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के लिए इसे खरीदने और पैसे देने का आरोप लगाया गया है। सरपांडे का कहाना है कि अदालत सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने वाली थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया क्योंकि कुछ आरोपियों ने रिहा होने के लिए डिस्चार्ज ऐप्लिकेशन दिए थे। अदालत ने कहा है कि आरोपमुक्त करने की याचिकाओं पर फैसला होने के बाद ही आरोप तय किए जाएंगे। वहीं रिया और शोविक के साथ अन्य सभी आरोपी बुधवार को कोर्ट में पेश हुए। विशेष न्यायाधीश वी जी रघुवंशी ने कहा है कि एनडीपीएस अधिनियम से संबंधित मामलों की सुनवाई 12 जुलाई को की जाएगी।

2020 में हुई थी सुशांत की मौत 
बॉलीवुड के बेहतरीन यंग स्टार्स में से एक सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून, 2020 मुंबई के बांद्रा में स्थित उनके अपार्टमेंट में लटका हुआ पाया गया था। जुसके बाद से जांच के बाद इसमें ड्रग का एंगल भी सामने निकल कर आया था। ड्रग्स मामले में रिया को सितंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के लगभग एक महीने बाद उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी।