गंभीर फिल्में अव्यवस्थित प्रचार की मांग करती हैं

Neeraj Pandey: Serious films demand disorderly publicity
गंभीर फिल्में अव्यवस्थित प्रचार की मांग करती हैं
नीरज पांडे गंभीर फिल्में अव्यवस्थित प्रचार की मांग करती हैं
हाईलाइट
  • नीरज पांडे : गंभीर फिल्में अव्यवस्थित प्रचार की मांग करती हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता नीरज पांडे का कहना है कि नैतिक पुलिसिंग के मुद्दे को संबोधित करने वाली फिल्म को एक अनोखे तरीके से प्रचारित करने की जरूरत है।

इसके ट्रेलर की रिलीज के बाद, ऑपरेशन रोमियो के कलाकारों और क्रू ने एक अनोखा सोशल मीडिया और ऑन-ग्राउंड अभियान चलाया, जिसमें आम लोग, खासकर सड़क पर युवा जोड़े शामिल थे।

अपनी फिल्म को बढ़ावा देने के लिए इस तरह की गतिविधि का उल्लेख करते हुए, यह पूछे जाने पर कि वह रणनीति बनाने की प्रक्रिया में खुद को कैसे शामिल करते हैं, नीरज ने बताया कि वह अपनी टीम के साथ हमेशा एक फिल्म को बढ़ावा देने के लिए नए तरीकों की तलाश क्यों करते रहते हैं।

नीरज ने आईएएनएस को बताया कि हमारी फिल्म ऑपरेशन रोमियो में, हमारे पास कुछ बहुत अच्छे कलाकार हैं, लेकिन फिल्म के नायक सिद्धांत गुप्ता और वेदिका पिंटो नवोदित हैं। बेशक, शरद (केलकर) एक लोकप्रिय नाम है। लेकिन हमारी फिल्म एक महत्वपूर्ण, संबंधित और कठिन कहानी है। ऐसे समय में जब स्टार-चालित फिल्में रिलीज के लिए हर शुक्रवार को पाइपलाइन में तैयार होती हैं, हमारी जैसी फिल्म के लिए शोर करना मुश्किल हो जाता है।

उन्होंने आगे कहा कि अगर स्टार किसी फिल्म का चेहरा है, तो उन्हें बस मीडिया और अपने प्रशंसकों को दिखाने की जरूरत है, दर्शक स्वेच्छा से फिल्म देखने जाएंगे। नए लोगों के साथ एक फिल्म के लिए, आपको अव्यवस्था की जरूरत है- फिल्म के प्रचार के लिए ब्रेकिंग आइडिया की जरूरत होती है। मेरा मानना है कि एक गंभीर कहानी दर्शकों तक पहुंचने के लिए इस तरह के एक अभिनव तरीके की मांग करती है।

फिल्म की कहानी एक युवा जोड़े के पुलिस उत्पीड़न के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके बाद बदला लेने की कहानी सामने आती है।

चूंकि फिल्म का निर्माण उनके बैनर फ्राइडे फिल्मवर्क्‍स के तहत किया गया है, नीरज ने निर्माण और निर्देशन के लिए कहानी चुनने के अपने तरीके को डिकोड किया।

मैं जितनी भी फिल्म का निर्माण करता हूं, मैं उसका निर्देशन भी करता हूं। उन परियोजनाओं को चुनने के लिए मेरे पास मेरे पैरामीटर हैं। यह काफी सरल है। उदाहरण के लिए, हमने रुस्तम का निर्माण करने का फैसला किया क्योंकि हमें फिल्म के विषय में रुचि थी।

शशांत शाह द्वारा निर्देशित हिंदी फिल्म ऑपरेशन रोमियो में भूमिका चावला, किशोर कदम, शरद केलकर नजर आएंगे। फिल्म 22 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

आईएएनएस

Created On :   14 April 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story