दैनिक भास्कर हिंदी: पेंगुइन को डिजिटली रिलीज करने का मलाल नहीं है : कार्तिक सुब्बाराज

June 18th, 2020

हाईलाइट

  • पेंगुइन को डिजिटली रिलीज करने का मलाल नहीं है : कार्तिक सुब्बाराज

नई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। फिल्मकार कार्तिक सुब्बाराज की हालिया फिल्म पेंगुइन परंपरागत ढंग से थिएटर पर रिलीज नहीं हो रही है। उनका कहना है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्म को प्रसारित किया जाना कहीं न कहीं थोड़ा अलग है, लेकिन उन्हें इस निर्णय पर कोई मलाल नहीं है।

फिल्म के ट्रेलर के आने के बाद से लोग इसे लेकर काफी उत्सुक दिखाई दे रहे हैं। कई प्रशंसकों द्वारा ट्विटर पर यह पोस्ट किया कि बाहुबली 2 और साहो के बाद पेंगुइन वह फिल्म है, जिसके ट्रेलर को महज 24 घंटे में यूट्यूब पर सर्वाधिक बार देखा गया है।

क्या स्थिति के स्वाभाविक होने तक की प्रतीक्षा करना फिल्म के लिए एक बेहतर विकल्प होता? इस पर कार्तिक ने आईएएनएस को बताया, इस निर्णय को लेने से पहले हमने इसके फायदे और नुकसान के बारे में चर्चा की। थिएटर पर रिलीज होना और ओटीटी दोनों भिन्न है, लेकिन आखिरकार हमारी चाह यही रहती है कि फिल्म दर्शकों तक पहुंचे। हर फिल्मकार चाहता है कि उसकी फिल्म को अधिक से अधिक दर्शक देखें। यह भी एक बड़े पैमाने पर ही हो रहा है, सीमाओं, राज्यों और देशों के परे जाकर। अमेजन प्राइम वीडियो पर इसे प्रसारित किए जाने का इंतजार लोग बड़ी ही बेसब्री के साथ कर रहे हैं। फिल्म के साथ यह एक बड़ी बात होने जा रही है। हमें कोई मलाल नहीं है।

हालांकि दर्शकों की प्रतिक्रिया को जानने के विषय को लेकर कार्तिक कुछ चिंतित हैं।

उन्होंने कहा, यह हमारे लिए नया है। जब फिल्म थिएटर पर रिलीज होती है, तो हम दर्शकों के साथ बैठकर एक शो देखते हैं और फिल्म के प्रति उनकी प्रतिक्रिया पर हमारी पकड़ बनी रहती है। हमें एक आइडिया मिलता है। यह बिल्कुल भिन्न है। इस बार उनकी प्रतिक्रियाओं को जानने के बारे में हम निश्चित नहीं हैं।

कार्तिक इस फिल्म के निर्माता हैं और ईश्वर कार्तिक इस फिल्म के साथ निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखने जा रहे हैं।

फिल्म में अभिनेत्री कीर्ति सुरेश मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में तमिल और तेलुगू दोनों में फिल्माया गया है और साथ ही इसके मलयालम संस्करण को भी जारी किया जाएगा। 19 मई फिल्म को प्रसारित किया जाएगा।