दैनिक भास्कर हिंदी: उम्मीद नहीं अगले 3 साल तक संगीत उद्योग में टिक पाऊंगा: अर्जुन कानूनगो

July 17th, 2020

हाईलाइट

  • उम्मीद नहीं अगले 3 साल तक संगीत उद्योग में टिक पाऊंगा: अर्जुन कानूनगो

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। अर्जुन कानूनगो सबसे सफल गैर-फिल्मी गायकों में से एक हैं। यहां तक पहुंचने में उन्हें कई साल लगे लेकिन इतनी सफलता के बाद भी वह अनिश्चित हैं कि अगले तीन साल तक संगीत उद्योग में टिके रह पाएंगे या नहीं।

बाकी बातें पीने बाद (शॉट्स) से मशहूर हुए अर्जुन ने कई और रोमांटिक-पार्टी गाने दिए।

उनके लिए उद्योग में ब्रेक पाना आसान नहीं था फिर भी वो मानते हैं कि बाहरी लोगों के लिए इण्डस्ट्री में नाम कमाना असंभव नहीं है।

अर्जुन ने आईएएनएस को बताया, मैं बाहर से आया था। अपने दम पर मैं यहां तक पहुंचा हूं। मुझे लगता है कि सकारात्मक होकर लगातार काम करते रहना होगा। आपको किसी भी दिन कोई व्यक्ति एक शॉट देगा और इसके लिए आपको तैयार रहना होगा। इसके अलावा इण्डस्ट्री में रहने का कोई दूसरा तरीका नहीं है।

उन्होंने कहा कि किसी ने उनके करियर में कोई बाधा पैदा नहीं की है।

उन्होंने आगे कहा, इंडस्ट्री में मेरा कोई दुश्मन नहीं है। मुझे लगता है कि यदि आप लोगों के लिए अच्छे हैं, तो वे भी आपके लिए अच्छे हैं।

इस इंडस्ट्री में बने रहने की बात पर उन्होंने कहा, आपको वास्तव में यहां रहने के लिए योग्य होना चाहिए। आप जो करते हैं, उससे प्यार करना, उसके लिए जुनूनी होना और विनम्र होना चाहिए। मुझे इस बारे में यकीन नहीं है कि मैं अगले तीन साल तक इस इंडस्ट्री में रहूंगा या नहीं। मुझे नहीं पता कि मैं कल क्या होने जा रहा है?

फिलहाल उनका गाना फुरसत है आज भी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। इसके वीडियो में अर्जुन के साथ अभिनेत्री सोनल चौहान हैं।