ए सूटेबल.. में काम के दौरान पुरानी यादें ताजा हुईं : तान्या मानिकतला

Old memories revived during work at A Suitable ..: Tanya Maniktala
ए सूटेबल.. में काम के दौरान पुरानी यादें ताजा हुईं : तान्या मानिकतला
ए सूटेबल.. में काम के दौरान पुरानी यादें ताजा हुईं : तान्या मानिकतला
हाईलाइट
  • ए सूटेबल.. में काम के दौरान पुरानी यादें ताजा हुईं : तान्या मानिकतला

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। मीरा नायर की वेब सीरीज ए सूटेबल बॉय के कुछ हिस्सों संग नवोदित अभिनेत्री तान्या मानिकतला ने व्यक्तिगत जुड़ाव महसूस किया।

कई आम बच्चों की तरह तान्या भी अपने दादाजी से कहानियां सुनकर बड़ी हुई हैं, जो वैसे तो मूल रूप से लाहौर के रहने वाले थे, लेकिन विभाजन के बाद उन्हें भारत आकर बसना पड़ा था। अभिनेत्री का कहना है कि सीरीज में काम करने के दौरान परिवार व घर से जुड़ी उनकी कई पुरानी यादें ताजा हुईं क्योंकि उनकी इस परियोजना में ऐसे ही कई मुद्दों को शामिल किया गया है।

तान्या ने आईएएनएस को बताया, जब मैं काफी छोटी थी, उस वक्त दादाजी अपने पाकिस्तान वाले घर के बारे में खूब सारी बातें करते थे। मुझे अभी उतना याद भी नहीं है, लेकिन जिस तरह से वह अपने छोड़े हुए घर और वहां अपनी पहचान के बारे में बताया करते थे, उससे विभाजन से पहले की एक छवि दिमाग में बैठ गई थी। मेरे लिए ये दादाजी की बताई गई उन्हीं पुरानी कहानियों, बातों का एक जिक्र था, जो वह मुझे बचपन में सुनाया करते थे। उनकी बातें हमेशा इन्हीं सारी चीजों से जुड़ी होती थीं।

मीरा नायर की यह वेब सीरीज इसी नाम से लिखी गई विक्रम सेठ के उपन्यास पर आधारित है। शो को एंड्रयू डेविस ने लिखा है। इसमें तब्बू, ईशान खट्टर, तन्या मानिकतला, रसिका दुग्ग्ल, विवान शाह, शहाणा गोस्वामी, राम कपूर, विनय पाठक और नमित दास जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसे 23 अक्टूबर से नेटफ्लिक्स पर प्रसारित किया जाएगा।

तान्या इसमें विश्वविद्यालय की एक छात्रा का किरदार निभा रही हैं, जिसका नाम लता है। यह पूरी कहानी भारत में सन 1951 की पृष्ठभूमि पर आधारित है।

एएसएन/आरएचए

Created On :   25 Oct 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story