comScore

Oscar Awards 2020: सोमवार सुबह 5 बजे से शुरु होगा ऑस्कर अवॉर्ड, भारतीय सिनेमा के हाथ इस बार भी खाली

Oscar Awards 2020: सोमवार सुबह 5 बजे से शुरु होगा ऑस्कर अवॉर्ड, भारतीय सिनेमा के हाथ इस बार भी खाली

हाईलाइट

  • सोमवार सुबह 6.30 बजे से मेन इवेंट
  • 24 कैटेगरीज में अवार्ड्स दिए जाएंगे
  • 11 वर्ष पहले भारत ने जीता था अवार्ड

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। Oscar Awards 2020: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का सबसे बड़ा ऑस्कर अवार्ड शो सोमवार को होने जा रहा है। यह अवार्ड शो अमेरिका में लॉस एंजेलिस के हॉलीवुड एंड हाईलैंड सेंटर के डॉल्बी थियेटर में सुबह 5 बजे से आयोजित किया जाएगा। इस दौरान फिल्म अचीवमेंट्स के लिए 24 कैटेगरीज में अवार्ड्स दिए जाएंगे। 92वें अवार्ड सेरेमनी में लियोनार्डो डिकैप्रियो, स्कारलेट जॉनसन और वाकीन फीनिक्स जैसे कई जाने - माने सितारे शामिल होंगे।

बिना होस्ट के होगा शो
बता दें कि इस बार के ऑस्कर अवार्ड शो में कोई होस्ट नहीं होगा। इस बात की पुष्टि बीते महीने एकेडमी के टेलीकास्ट पार्टनर ABC एंटरटेनमेंट के कैरी बुर्के ने की थी। बेशक से शो में होस्टिंग न हो, लेकिन टॉम हैंक्स, कीनू रीव्स, सलमा हायेक, रेजिना किंग और रैमी मलिक जैसी 40 बड़ी सेलिब्रिटीज इस सेरेमनी को प्रेजेंट करेंगे। वहीं 5 बार ग्रैमी विनर रही बिली एलिश भी शो में अपनी परफॉर्मेंस देंगी।

ये भी पढ़ें : Oscars 2020: नॉमिनेशन की घोषणा, पढ़े पूरी लिस्ट

इस बार भी भारतीय सिनेमा ऑस्कर से नदारद
इस बार भी इंडियन सिनेमा की कोई भी फिल्म नॉमिनेशन में जगह बनाने में नाकाम रही। हालांकि रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ‘गली बॉय’ को नॉमिनेशन के लिए भेजा गया था, लेकिन वह ऑस्कर में दावेदार नहीं बन सकी। अब तक भारत की सिर्फ तीन फिल्में ही नॉमिनेट हो सकी हैं। बता दें कि 11 साल से भारत एक भी ऑस्कर नहीं जीत सका है। आखिरी बार साल 2009 में दिग्गज संगीतकार ए आर रहमान और प्रसिद्ध लेखक गुलजार को फिल्म ‘स्लमडॉग मिलिनियर’ के लिए ऑस्कर मिला था। पहली बार भारतीय फिल्म ‘गांधी’ के लिए साल 1983 में भानू अथैया ने बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन कैटेगरी में ऑस्कर जीता था।

ये भी पढ़ें : ऑस्कर के लिए भारत ने भेजा फिल्म 'गली बॉय' का नाम, एफएफआई ने की घोषणा

कमेंट करें
LiwYa