पद्मा लक्ष्मी को उम्मीद है कि उनके पूर्व पति सलमान रुश्दी जल्द ठीक होंगे

Padma Lakshmi hopes her ex-husband Salman Rushdie will recover soon
पद्मा लक्ष्मी को उम्मीद है कि उनके पूर्व पति सलमान रुश्दी जल्द ठीक होंगे
हॉलीवुड पद्मा लक्ष्मी को उम्मीद है कि उनके पूर्व पति सलमान रुश्दी जल्द ठीक होंगे

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। भारतीय अमेरिकी मॉडल, टीवी होस्ट, लेखिका और कार्यकर्ता पद्मा लक्ष्मी ने अपने पूर्व पति और भारतीय मूल के लेखक सलमान रुश्दी को छुरा घोंपने से लगी गंभीर चोटों से उबरने के लिए शुभकामनाएं दीं हैं। रिपोर्ट ईऑनलाइन डॉट कॉम के अनुसार, 2004 से 2007 तक लेखक की पत्नी रह चुकी लक्ष्मी ने घटना के दो दिन बाद 14 अगस्त को ट्वीट किया, शुक्रवार की घटना के बाद इस बात की राहत है कि सलमान रुश्दी की हालत में सुधार हो रहा है। अब मैं राहत की सांस ले सकती हूं। उम्मीद है कि वो जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे। सलमान के एजेंट ने ई! न्यूज से कहा है कि लेखक अब तेजी से ठीक हो रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, वक्त लगेगा, चोटें गंभीर हैं, लेकिन उनका इलाज सही दिशा में चल रहा है।

साथ ही, सलमान के बड़े बेटे 42 वर्षीय जफर रुश्दी ने परिवार की ओर से अपने पिता के बारे में एक बयान दिया। उन्होंने कहा, मेरे पिता की हालत गंभीर बनी हुई है, जिनका सभी तरह से इलाज चल रहा है। हम राहत महसूस कर रहे हैं कि कल उन्हें वेंटिलेटर और अतिरिक्त ऑक्सीजन से हटा लिया गया और वह बोलने में भी सक्षम थे। जिला अटॉर्नी के कार्यालय के प्रवक्ता ने एनबीसी न्यूज को बताया कि 12 अगस्त को रुश्दी, चौटौक्वा, न्यूयॉर्क में चौटौक्वा संस्थान में एक कार्यक्रम में बोलने वाले थे, जब एक व्यक्ति मंच पर पहुंचा और उनके चेहरे, गर्दन, पेट और छाती पर लगभग 12 बार वार किया।

लेखक को अस्पताल ले जाया गया और संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर हत्या के प्रयास और हमले का आरोप लगाया गया। जफर ने जारी रखा, हम उन सभी लोगों के बहुत आभारी हैं जो बहादुरी से उनके बचाव में आगे आए और प्राथमिक उपचार दिया। इन लोगों ने उनकी देखभाल की और दुनिया भर से प्यार और समर्थन मिला। चाकू मारने वाले शख्स हादी मटर, जो न्यू जर्सी का रहने वाला है, आरोपों से इनकार किया।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Aug 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story