comScore

फिल्म 83 से पंकज बने क्रिकेट के प्रशंसक

February 02nd, 2020 17:30 IST
 फिल्म 83 से पंकज बने क्रिकेट के प्रशंसक

हाईलाइट

  • फिल्म 83 से पंकज बने क्रिकेट के प्रशंसक

मुंबई, 2 फरवरी (आईएएनएस)। अभिनेता पंकज त्रिपाठी का कहना है कि क्रिकेट के प्रति उनका आकर्षण कभी भी नहीं रहा है, लेकिन कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म 83 में काम करने के बाद वह इस खेल के मुरीद बन गए हैं।

फिल्म में साल 1983 में क्रिकेट विश्व कप में भारत के ऐतिहासिक जीत को दर्शाया गया है। पंकज इसमें मान सिंह का किरदार निभा रहे हैं जो उस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजर थे।

पंकज ने कहा, आप सोचते होंगे कि भारत में भला क्रिकेट किसे पसंद नहीं? बता दूं कि मुझे पसंद नहीं था, लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान इस खेल के प्रति मेरी रुचि पैदा हुई। हर दिन मैं रणवीर (सिंह), साकिब (सलीम) और ताहिर (राज भसीन) और बाकी लोगों को कड़ी मेहनत करते हुए देखता था। वह इस खेल के दिग्गजों से प्रशिक्षण लेते थे।

उन्होंने आगे कहा, बूट कैंप में जब मैंने असली टीम के खिलाड़ियों से बात की तो मैं बस हैरान रह गया। मैंने फिल्म के लिए हामी इसलिए भरी क्योंकि इसकी कहानी मेरे साथ सटीक बैठती थी। एक टीम जिस पर किसी को इस बात की उम्मीद नहीं थी कि यह देश को जीत दिलाएगी। इस कहानी के जज्बे की वजह से मैं इसे मना नहीं कर सका और अब यह इसी खेल का ही जज्बा है जिससे मैं इसका मुरीद बन गया हूं। अब मैं मैच भी देखने लगा हूं और भारत की हालिया जीत से काफी गर्वित और खुश हूं।

कमेंट करें
Dx30W