प्राचीन चौहान को रिटेल थेरेपी का अभ्यास करने में मजा आता है

Pracheen Chauhan enjoys practicing retail therapy
प्राचीन चौहान को रिटेल थेरेपी का अभ्यास करने में मजा आता है
टीवी शो प्राचीन चौहान को रिटेल थेरेपी का अभ्यास करने में मजा आता है
हाईलाइट
  • प्राचीन चौहान को रिटेल थेरेपी का अभ्यास करने में मजा आता है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पहले टीवी शो शादी मुबारक में नजर आ चुके अभिनेता प्राचीन चौहान ने खुलासा किया कि उन्हें रिटेल थेरेपी का अभ्यास करना पसंद है क्योंकि यह उपलब्धि की भावना से जुड़ा है।

वे कहते हैं, जब से मैंने अपने दम पर अच्छी कमाई करना शुरू किया है। और एक बार जब मैं एक अभिनेता बन गया तो मैंने खुद को रिटेल थेरेपी के प्रति जुनूनी पाया। यह मुझे हमेशा उपलब्धि और विश्राम की भावना देता है।

ज्यादातर लोगों का मानना है कि पुरुषों की तुलना में महिलाएं शॉपिंग का मजा लेने में ज्यादा शामिल होती हैं। लेकिन प्राचीन को लगता है कि धीरे-धीरे मानसिकता बदल रही है और पुरुष भी इसमें शामिल हो रहे हैं।

वह कहते हैं, यह सच है लेकिन मुझे लगता है कि अब मानसिकता बदल रही है। पुरुष भी अच्छे दिखना पसंद करते हैं, खासकर अभिनेता। यह हमारे पेशे का हिस्सा है। हमें एक ही समय में अच्छा, प्रस्तुत करने योग्य और फैशनेबल दिखना है। इसलिए, जल्द ही मैंने इस मनोरंजन उद्योग में प्रवेश किया, मुझे अच्छी तरह से तैयार होने के महत्व का एहसास होने लगा। और फैशन और कपड़ों के लिए एक अंतर्निहित पसंद थी जो एक बिंदु पर एक जुनून में भी बदल गई।

अभिनेता, जिन्हें क्यूं होता है प्यार, कसौटी जिंदगी की, कुटुम्ब सहित अन्य शो में अभिनय के लिए जाना जाता है, ने कम भाग्यशाली लोगों की मदद करने के लिए अपने लिए नए लक्ष्य निर्धारित किए हैं।

वह साझा करतें है, मैं मानता हूं कि अत्यधिक खरीदारी पैसे की बबार्दी है, लेकिन मैंने दोषी महसूस नहीं करने और जरूरतमंदों को कपड़े दान करके इस लत या जुनून में कुछ मूल्य जोड़ने के लिए एक योजना तैयार की। मैं अपने कपड़े बहुत अच्छी स्थिति में रखता हूं। शुरू में यह था मेरे लिए अपने प्यारे कपड़े देना मुश्किल था क्योंकि मैं उनसे बहुत जुड़ा हुआ था। लेकिन फिर मैंने इसे पार कर लिया।

कपड़े दान करने से आपको कुछ अच्छा करने का भी एहसास होता है। जितने कपड़े आप कुछ समय के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं, कोई और उन्हें पसंद करने और उनका उपयोग करने जा रहा है। मैंने उन लोगों की आंखों में खुशी और उत्साह देखा है जो वास्तव में उनकी जरूरत है। उन्हें देखकर आप बहुत शांत और तनावमुक्त महसूस करते हैं।

उन्होंने अंत में कहा, लेकिन हां, हमें खरीदारी में अतिरेक नहीं करना चाहिए क्योंकि यह बिना एहसास के भी एक लत में बदल सकता है। यह शुरू में हानिरहित लगता है लेकिन यह बहुत स्वस्थ अभ्यास नहीं है। हमें खरीदारी करते समय संयम बरतना चाहिए।

प्रचीन फिलहाल वेब सीरीज प्यार का पंच में अभिमन्यु के किरदार में नजर आ रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jun 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story