समाज को आइना दिखाती प्रीति अली की फिल्म अच्छे दिन

Preity Alis film Achhe Din showing mirror to society
समाज को आइना दिखाती प्रीति अली की फिल्म अच्छे दिन
समाज को आइना दिखाती प्रीति अली की फिल्म अच्छे दिन

नई दिल्ली, 18 अगस्त (आईएएनएस)। एक बेहतर फिल्म की पहचान तब होती है जब वह मनोरंजन के साथ-साथ समाज को अच्छा संदेश देने का काम करती है। ऐसी ही एक लघु फिल्म है अच्छे दिन, जो समाज को आईना दिखाने का अलावा बेहतर संदेश देने का भी काम कर रही है।

मशहूर फिल्मकार इम्तियाज अली की पत्नी प्रीति अली इस फिल्म की निर्माता हैं। वैसे अच्छे दिन की कामयाबी का श्रेय फिल्म के लेखक और निर्देशक अरुण मित्र को जाता है। इनके काम को बॉलीवुड में लगातार सराहा जाता रहा है।

अच्छे दिन ने देश के साथ-साथ विदेशों में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। लघु फिल्म अच्छे दिन को सबसे पहले मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2016 में बेस्ट शार्ट फिल्म के सम्मान से नवाजा गया, उसके बाद तो जैसे पुरस्कारों की लाइन सी लग गई। इसे इंडिया फिल्म प्रोजेक्ट मुंबई में गोल्ड अवार्ड मिला और फिर नेशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल पुणे यूनिवर्सिटी में बेस्ट स्टोरी एवं बेस्ट फिल्म का भी अवॉर्ड मिला।

देश में राजस्थान, असम, केरल, कर्नाटक समेत कई राज्यों में फिल्म को विशेष सम्मान से नवाजा जा चुका है। इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टोरंटो (कनाडा) में आयोजकों द्वारा इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग कराई गई।

अच्छे दिन की कामयाबी की असली वजह उसमें दिए गए संदेश को माना गया है। जो जागत है वो पावत है, जो सोवत है वो खोवत है के सिद्धांत पर बनी इस फिल्म से युवा पीढ़ी को अपने भविष्य को लेकर आत्मनिर्भर बनने की प्रेरणा मिलती है।

इस लघु फिल्म के निर्माण में प्रीति अली के अलावा, सह निर्माता के तौर पर लक्की बिष्ट शामिल हैं। इसमें मुख्य कलाकार नलनीश नील और जरीफ मलिक आनंद हैं।

एएसएन/जेएनएस

Created On :   18 Aug 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story