विरोध में कजरी के किरादार से खुद को जोड़ नहीं पा रहीं पृथा बख्शी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बॉलीवुड विरोध में कजरी के किरादार से खुद को जोड़ नहीं पा रहीं पृथा बख्शी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सांड की आंख और चाचा विधायक हैं हमारे 2 से अपनी पहचान बना चुकी एक्ट्रेस पृथा बख्शी ने कहा कि विरोध में कजरी का रोल चुनौती भरा था क्योंकि वह किरादार के साथ खुद को नहीं जोड़ पा रही थीं। हालांकि, भाषा को लेकर कभी समस्या नहीं थी क्योंकि वह खुद भी हरियाणा से हैं।

पृथा ने बताया कि वह हरियाणा से ही हैं, हालांकि वह मुंबई में पली-बढ़ी हैं इसलिए खिलाड़ी कजरी का किरादार अदा करना जिसकी जिंदगी संघर्ष से परिपूर्ण है, जिसके पिता और भाई का कत्ल हो गया है, उनके लिए कभी आसान नहीं रहा क्योंकि उन्हें कभी इस तरह के संघर्ष का सामना नहीं करना पड़ा और न ही वह छोटे शहर या गांव की संस्कृति को समझती हैं।

पृथा ने कहा, मैं मुंबई में जन्मी और पली-बढ़ी हूं जो बिल्कुल शहरी पृष्ठभूमि है। साथ ही मेरा परिवार काफी सपोर्टिव और प्रोग्रेसिव है। मैंने कभी उन चुनौतियों और मुश्किलों का सामना नहीं किया है जो कजरी ने अपनी जिंदगी में देखा है। हालांकि एक एक्टर के रूप में ऐसे किरदार निभाना और उनके बारे में जानना जो मेरे लिए नए हैं और मुझसे अलग हैं, काफी एक्साइटिंग है।

एक्ट्रेस ने बताया कि उनके किरदार की सबसे अच्छी बात यह थी कि कभी भाषा को लेकर कोई समस्या नहीं रही।

उन्होंने बताया, मेरे पैरेंट हरियाणा के यमुनानगर से हैं जो मेरा पुश्तैनी शहर है। मैं बचपन में अपने दादा-दादी से मिलने वहां गई थी। इससे मुझे उस इलाके की संस्कृति और भाषा के बारे में थोड़ी समझ है। मैं सही बोली और टोन में हरियाणवी बोल सकती हूं क्योंकि मैं हरियाणा के आसपास काफी रही हूं। इस लिहाज से मैं वहां की महिलाओं की स्थिति से भी वाकिफ हूं, हालांकि अब भी काफी कुछ करना बाकी है। एक एक्टर के रूप में उस क्षेत्र के किरदार को मैं आसानी से निभा सकती हूं।

सात एपिसोड वाले इस सीरीज का निर्देशन और निर्माण राहुल दहिया ने किया है। इसमें पृथा के साथ आशिष नेहरा, मनोज राठी, जसपाल कौर, दीपक कपूर, गीतांजलि मिश्रा, राजबीर सिंह, विक्की, भावना और सिमरन भी हैं।

विरोध का प्रसारण एमएक्स प्लेयर पर हो रहा है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 April 2023 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story