दैनिक भास्कर हिंदी: 'भूमि' और 'सरबजीत' के प्रोड्यूसर संदीप सिंह पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप

April 6th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 'भूमि' और 'सरबजीत' जैसी फिल्‍मों के प्रोड्यूसर संदीप सिंह का नाम यौन उत्‍पीड़न के मामले में सामने आया है। संदीप सिंह पर मॉरिशस के होटल में एक स्‍वीट्जरलैंड के रहने वाले नाबालिग लड़के के साथ यौन शोषण का आरोप है। आरोपी प्रोड्यूसर के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़का अपने परिवार के साथ मॉरिशस छुट्टियां मनाने आया था। उसका परिवार उसी होटल में रुका हुआ था, जहां संदीप भी रुके हुए थे।

 

 

संदीप मॉरिशस में अपनी एक नई फिल्‍म के लिए लोकेशन्‍स देखने गए थे, वहीं पर संदीप और पीड़िता लड़के की होटल के बीच पर मुलाकात हुई और दोस्‍ती हो गई। दोनों के बीच फिल्‍मों और म्‍यूजिक को लेकर बातें हुई। थोड़ी दोस्‍ती और बातों के बाद इन दोनों ने संदीप के कमरे में जाने का तय किया। जहां प्रोड्यूसर संदीप ने इस नाबालिग लड़के साथ यौन उत्‍पीड़न की कोशिश की। पीड़ित लड़का वहां से किसी तरह निकला और उसने सारी घटना अपने पिता को बता दी। जिसके बाद पिता फौरन होटल के रिसेप्‍शन पर गए, लेकिन वहां कोई भी सिक्‍योरिटी स्‍टाफ नहीं था। 

 

मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं संदीप

पिता ने होटल के स्‍टाफ से इस घटना के बारे में बात की लेकिन स्‍टाफ ने कोई मुस्‍तैदी नहीं दिखाई, जानकारी के अनुसार घटना के तुरंत बाद ही संदीप होटल छोड़कर निकल गया। पीड़ित के पिता ने अपनी शिकायतमें कहा है कि यह घटना 29 मार्च सुबह 11.30 से 12.30 बजे की है। वहीं संदीप सिंह 30 मार्च को मॉरिशस से निकल गया। संदीप सिंह मुख्य रूप से बिहार के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। संदीप ने "सरबजीत" और "भूमि" के अलावा कई फिल्मों को को-प्रोड्यूस भी किया है। इस मामले पर अभी तक संदीप की तरह से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। 

 

बीते कुछ दिनों में इस तरह की कई घटनाएं सामने आई है। हाल ही में भोजपुरी फिल्म डायरेक्टर उपेन्द्र कुमार वर्मा पर एक्ट्रेस ने अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया था। एक्ट्रेस का कहना है कि उपेन्द्र ने बाथटब सीन्स को सोशल मीडिया पर बिना परमीशन अपलोड करने का मामला दर्ज करवाया है।