गर्व है कि मेरा उद्यम घरेलू रसोइयों के लिए एक वैश्विक मंच पर होने जा रहा है: अर्जुन कपूर

Proud to have my venture on a global platform for home cooks: Arjun Kapoor
गर्व है कि मेरा उद्यम घरेलू रसोइयों के लिए एक वैश्विक मंच पर होने जा रहा है: अर्जुन कपूर
बॉलीवुड गर्व है कि मेरा उद्यम घरेलू रसोइयों के लिए एक वैश्विक मंच पर होने जा रहा है: अर्जुन कपूर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फूड डिलीवरी स्टार्ट-अप में निवेश करने वाले बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर ने खुलासा किया कि फूडक्लाउड अब यूएई में अपना परिचालन शुरू करेंगे। उनका कहना है कि एक भारतीय के रूप में उन्हें गर्व महसूस होता है कि उनका उद्यम घरेलू रसोइयों के लिए एक वैश्विक मंच पर होने जा रहा है। महामारी के चरम के दौरान अर्जुन का उद्यम फूडक्लाउड, भारत भर से 10,000 महिलाओं को घर के रसोइयों को आत्मनिर्भर उद्यमी बनने के लिए मंच देने के लिए लाया।

उभरते हुए खाद्य वितरण मंच का उद्देश्य लैंगिक समानता में सुधार करना, महिलाओं को सशक्त बनाना और उन्हें आत्मनिर्भर उद्यमी बनने में मदद करना है। अभिनेता ने कहा, एक भारतीय के रूप में मुझे इस बात पर गर्व है कि मेरा उद्यम घरेलू रसोइयों के लिए एक वैश्विक मंच पर होने जा रहा है ताकि उन्हें अधिक एक्सपोजर मिल सके। हम संयुक्त अरब अमीरात में विस्तार करने और वहां रहने वाले भारतीयों को पूरा करने और उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए रोमांचित हैं। घर का खाना खाओ जो उनकी जड़ों की यादें वापस लाता है।

अभिनेता ने कहा कि, फूडक्लाउड हर कदम की सावधानीपूर्वक योजना बना रहा है और यह रणनीति बना रहा है कि उनकी विस्तार योजना आदर्श रूप से कैसी होनी चाहिए। हमें लगा कि संयुक्त अरब अमीरात एक संभावित बड़ा बाजार है क्योंकि वहां भारतीयों की एक बड़ी आबादी है। मुझे गर्व है कि हमारे शानदार घरेलू शेफ अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जा रहे हैं।

अर्जुन ने आगे कहा, यह हमेशा हमारी घरेलू प्रतिभा को अधिक से अधिक एक्सपोजर देने की हमारी योजना का एक हिस्सा था और हमें गर्व है कि हम उस वादे को पूरा करने में सक्षम हो रहे हैं। हम फूडक्लाउड की क्षमता को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं। संयुक्त अरब अमीरात में और हम सावधानी से अपने अगले कदमों की योजना बनाएंगे ताकि हमारे घर के रसोइया अपनी पाक नवीनता और प्रतिभा के साथ दुनिया को लुभा सकें। उद्यम की स्थापना अर्जुन और धारावाहिक उद्यमी वेदांत कनोई और शमित खेमका ने की थी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Sep 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story