राधिका आप्टे बोली "पहली बार पीरियड्स होने पर मुझे मिला था गिफ्ट"

Radhika Apte shared her first time Periods experience with family
राधिका आप्टे बोली "पहली बार पीरियड्स होने पर मुझे मिला था गिफ्ट"
राधिका आप्टे बोली "पहली बार पीरियड्स होने पर मुझे मिला था गिफ्ट"

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस राधिका आप्टे इन दिनों फिल्म पैडमैन के प्रमोशन में जुटी हुई हैं। इसी फिल्म के प्रमोशन के दौरान उन्होंने पीरियड को लेकर अपना एक्पीरियंस शेयर किया है। राधिका आप्टे ने कहा कि जब उन्हें पहली बार पीरियड्स हुए थे तो उनके घर जश्न मनाया गया था। उनके घरवालों ने उन्हें एक घड़ी भी गिफ्ट की थी। एक्ट्रेस ने बताया कि उनके परिवार में ज्यादातर लोग पेशे से डॉक्टर हैं, इसलिए घर में ऐसा माहौल नहीं था कि इस मुद्दे पर बात करने से बचे। हालांकि पुरुषों की तरह महिलाएं भी इस मुद्दे पर बात करने से कतराती हैं।

 

 

बता दें कि पैडमेन में राधिका अक्षय की पत्नी का किरदार निभा रही हैं। "पैडमैन" फिल्म 9 फरवरी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो रही है। यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर आधारित है कि कैसे उन्होंने मशीन बनाकर महिलाओं को सेनेटरी पैड मुहैया कराया। फिल्म में अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर लीड रोल में हैं।

 

 

फिल्म का हिस्सा बनने पर गर्व

 

राधिका आप्टे ने कहा कि "मां अपनी बेटियों को इस बारे में खुलकर बात नहीं करना सिखाती हैं। रसोई में, मंदिर में जाने से मना करती हैं, तो यह सिर्फ पुरुषों के बीच ही नहीं, महिलाओं के बीच भी मौजूद है।" राधिका ने एक इंटरव्यू में कहा, "मुझे लगता है कि माहवारी को लेकर शर्म व हिचक न सिर्फ पुरुषों के बीच मौजूद है बल्कि महिलाओं के बीच भी है। ऐसा सालों से हो रहा है। यहां तक कि महिलाएं भी इस पर खुलकर बात करने में असहज महसूस करती हैं।" उन्होंने बतौर कलाकार दिल को छू लेने वाली इस कहानी का हिस्सा बनने पर गर्व है।

Created On :   4 Feb 2018 6:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story