राजामौली को न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का मिला पुरस्कार

Rajamouli receives best director award from New York Film Critics Circle
राजामौली को न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का मिला पुरस्कार
टॉलीवुड स्टार राजामौली को न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का मिला पुरस्कार

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। टॉलीवुड के हिटमेकर एस.एस. राजामौली ने अपनी महाकाव्य साहसिक फिल्म आरआरआर के लिए न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल (एनवाईएफसीसी) से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता है। पुरस्कारों को आगामी हॉलीवुड अवार्ड सीजन के लिए बेलवेस्टर के रूप में देखा जाता है।

हालांकि अकादमी पुरस्कार की अंतरराष्ट्रीय फीचर श्रेणी में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आरआरआर का चयन नहीं किया गया था, लेकिन वेरिएंस फिल्म्स ने सर्वश्रेष्ठ चित्र सहित सामान्य श्रेणियों में फिल्म को मान्यता दिलाने के लिए एक बड़ा अभियान चलाया है। और जैसा कि वैरायटी बताती है, ऐसा लगता है कि यह राजामौली की जीत का भुगतान कर सकती है, जिसे हैरान करने वाली फिल्म के रूप में वर्णित किया गया है।

सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए एनवाईएफसीसी के विजेता का आमतौर पर अकादमी पुरस्कार की सर्वश्रेष्ठ चित्र श्रेणी के साथ मजबूत संबंध रहा है। 2009 में नामांकितों के विस्तार के बाद से, केवल कैरोल (2015) और फस्र्ट काउ (2020) ऑस्कर मान्यता से चूक गए हैं। बाद वाली पहली फिल्म थी जिसने न्यूयॉर्क का शीर्ष पुरस्कार जीता और एक भी ऑस्कर नामांकन हासिल करने में विफल रही।

पिछले साल, विजेताओं में जापानी फीचर ड्राइव माई कार शामिल था, जिसे सर्वश्रेष्ठ चित्र के लिए नामांकन प्राप्त हुआ। अन्य क्रॉसओवर विजेताओं में जेन कैंपियन के लिए निर्देशन पुरस्कार प्राप्त करने वाला द पावर ऑफ द डॉग शामिल था, जिसमें अंतिम लीड और सहायक अभिनेता बेनेडिक्ट कंबरबैच और कोडी स्मिट-मैकफी शामिल थे। लेडी गागा की हाउस ऑफ गुच्ची के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की जीत और द ट्रेजेडी ऑफ मैकबेथ के लिए कैथरीन हंटर की सहायक जीत दो विजेता थीं जो पहचान हासिल करने में विफल रहीं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Dec 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story