दैनिक भास्कर हिंदी: Randhir Kapoor Birthday: बॉलीवुड के ऐसे एक्टर, जिनका आज तक नहीं जुड़ा किसी के साथ नाम

February 15th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड के जाने माने एक्टर रणधीर कपूर आज 72 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 15 फरवरी, 1947 को हुआ था। वे एक फिल्मी परिवार में पैदा हुआ थे, इसलिए एक्टिंग का शौक बचपन से था। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उनकी पहली फिल्म 'श्री 420' थी। 

इसके अलावा उन्होंने दो अन्य फिल्मों में भी काम किया था। बतौर एक्टर के तौर पर उनकी पहली फिल्म ''कल आज और कल'' थी। यह एक ​फैमिली ड्रामा फिल्म थी। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा सराहा गया और उनके अभिनय को भी पसंद किया गया। उसके बाद उन्हें फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया और लगातार ​सफलता मिलती रही, लेकिन ये सफलता हमेशा कायम रहे यह जरूरी नहीं! रणधीर कपूर की दो फिल्में ऐसी भी थी, जिन्हें सफलता नहीं मिली, लेकिन उनके किरदार और उनकी अदाकारी को सराहा गया। उनका नाम हैं 'लफंगे' और 'पोंगा पंडित'। इसके बाद उनकी फिल्म 'कसमे वादे' के लिए​ फिल्म फेयर के बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवाॅर्ड से सम्मानित भी किया गया था।

रणधीर कपूर की एक खास बात यह है कि वे पर्सनल लाइफ के बारे में बात करने में कतराते है। उन्होंने एक बार एक ​इंटरव्यू में इस बात को एक्सेप्ट किया था कि वे बहुत ज्यादा सोशलाइज नहीं हैं और अपने भाई ऋषि कपूर जितने मॉर्डन नहीं हैं। रणधीर कपूर ने अपनी शादी फिल्म 'कल आज और कल' की कोस्टार रही ''बबीता'' संग की। शादी के कुछ समय बाद दोनों अलग रहने लगे, लेकिन दोनों ने तलाक नहीं लिया। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा भी था कि उन्हें न तो बबीता से तलाक लेना है और न ही किसी और से शादी करनी है। उनकी दो खूबसूरत बेटियां हैं करीना कपूर व करिश्मा कपूर। दोनों बेटियों ने भी बॉलीवुड में खास पहचान बनाई है। 

रणधीर बॉलीवुड के ऐसे एक्टर है, जिनका नाम आज तक किसी के सा​थ नहीं जुड़ा। अपनी पत्नी से अलग रहने के बाद भी अपना पूरा ध्यान अपनी बेटियों पर दिया। उन्होंने फिल्मों में दोबारा कमबैक करने के बाद हाउसफुल और एक्शन​ रीप्ले जैसी फिल्मों में काम किया। 

खबरें और भी हैं...