Gully Boy Review: मसाला फिल्मों से हटकर है गली बॉय, रणवीर का जुनून देखने लायक

ranveer singh and alia bhatts movie gully boy review
Gully Boy Review: मसाला फिल्मों से हटकर है गली बॉय, रणवीर का जुनून देखने लायक
Gully Boy Review: मसाला फिल्मों से हटकर है गली बॉय, रणवीर का जुनून देखने लायक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जोया अख्तर के डायरेक्शन में बनी​ फिल्म गली बॉय आज यानी वैलेंटाइन के दिन रिलीज हो चुकी ​है। यह कहानी एक ऐसे किरदार पर आधारित है जो गरीब परिवार से है और रैपर बनना चाहता है। इस फिल्म के माध्यम से उन्होंने अपना रैपर बनने का सपना पूरा किया है और अपना टैलेंट दुनिया के सामने रखा। इस फिल्म का फेमस ट्रेक अपना टाइम आएगा को दर्शकों ने खूब पसंद किया, लेकिन क्या इस फिल्म का टाइम आया? चलिए जानते हैं। 

इस फिल्म की कहानी मुंबई में रहने वाले मुराद (रणवीर सिंह) की है। जो कुछ बड़ा करने का सपना देखता है। वह अक्सर अपने दर्द को नोटबुक में नोट करता है। मुराद की गलफ्रेंड सफीना (आलिया भट्ट) अच्छे ​परिवार से है। दोनों के परिवारो में जमीन आसमान का अंतर है। इसलिए उनका रोमांस चोरी छुपे चलता है। मुराद अपने पापा शाकिर (विजय राज) से बहुत डरता है इसलिए उनकी हॉ में हॉ मिलाता जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि मुराद के पिता दूसरी शादी करते हैं और अपनी दूसरी अम्मी के आने के बाद, अपनी मां की दयनीय हालत देखकर मुराद डर जाता है। 

मुराद की जिंदगी में यू टर्न उस समय आता है, जब उसकी मुलाकात मशहूर रैपर एमसी शेर (सिद्धांत चतुर्वेदी) से होती है। मुराद भी एमसी शेर की तरह ही बनना चाहता है और उससे ट्रेनिंग लेने लगता है। ​अचानक पिता की तबीयत बिगड़ने से घर की जिम्मेदारी मुराद पर आ जाती है और उसका रैपर बनने का सपना दब से जाता है। अचानक म्यूजिक प्रोग्रामर स्काई (कल्कि कोचलिन) मुराद और एमसी शेर को गाने का ऑफर देती है और गाना जबरदस्त हिट हो जाता है। इसके बाद ही मुराद की जिंदगी में कई बदलाव होते है। मुराद का रैपर बनने का सपन कैसे पूरा होता है इसे जानने के लिए फिल्म जरूर देखें। 

फिल्म में एक्टिंग की बात की जाए तो ​रणवीर की मुम्बईयां एक्टिंग काबिल ए तारीफ है, लेकिन आलिया भटट् और सिद्धांत चतुर्वेदी को भी इग्नोर नहीं किया जा सकता। इस फिल्म में रणवीर ने एक डरे सहमे इंसान का ​किरदार निभाया है, यही कारण है कि आलिया भटट् और सिद्धांत चतुर्वेदी उनके किरदार, उनके किरदार पर भारी पड़ा है। इस फिल्म में आलिया ने अल्हड़, हठेली और एग्रेसिव लड़की का किरदार निभाया है। वहीं सिद्धांत ने रैपर के अंदाज और स्टाइल को बखूबी पकड़ा है। ​वही विजय राज ने भी खडूस पिता के रूप में दमदार भूमिका निभाई है। 

इस फिल्म के गाने और कलाकारों की शानदार एक्टिंग इस​ फिल्म में देखने लायक है। इस फिल्म की कहानी बेहद ही सिंपल और सरल है। फिल्म में कुछ मसाला न होने के कारण थोड़ी बोर करती है, लेकिन इंटरवल के बाद फिल्म रफ्तार पकड़ती है। फिल्म में रणवीर का अपने सपने के प्रति स्ट्रगल देखने लायक है। 

इस फिल्म की कुल लागत 25 करोड़ रूपये बताई जा रही है। लगभग 8 करोड़ रूपये, फिल्म अपनी एडवांस बुकिंग से ही कमा चुकी है। वैलेंटाइन डे वीकेंड और सिंगल ​स्क्रीन पर रिलीज होने के चलते फिल्म बॉक्स आफिस पर अच्छी चल सकती है। 


 

Created On :   14 Feb 2019 7:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story