दैनिक भास्कर हिंदी: कुछ ऐसा है सहर ताबर का असली चेहरा, 50 सर्जरी वाली खबर निकली फेक

December 12th, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली की खूबसूरती की तो दुनिया दीवानी है। एंजेलिना जोली की गिनती दुनिया की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में होती है। इस अभिनेत्री के करोड़ों दीवाने हैं। उनकी एक झलक पाने के लिए लड़कियां क्या नहीं करती हैं। कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया पर एक लड़की की फोटोज वायरल हुईं थी जिसने एंजेलिना जोली की तरह दिखने के चक्कर में सर्जरी से अपना चेहरा बिगाड़ लिया था। बता दें कि यह खबर बिल्कुल झूठी है। दरअसल, ईरान की रहने वाली 22 वर्षीय सहर ताबर एंजेलिना जोली की इतनी बड़ी फैन हैं कि उनके खातिर कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहती हैं। इसी चाहत में उन्होंने टेक्नोलॉजी और मेकअप के जरिए अपना चेहरा इस तरह का बनाकर फोटोज सोशल मीडिया पर पोस्ट की।

 

 

 

सहर ताबर के चेहरे को लेकर पहले कहा गया था कि उसने एंजेलीना की दीवनगी में 50 सर्जरी करवाकर उनके जैसा दिखने की कोशिश में अपना चेहरा बिगाड़ लिया था। सहर का इंस्टाग्राम अकाउंट उनकी एंजेलीना जैसे लुक वाली फोटोज से भरा पड़ा है। यह भी कहा गया था कि न सिर्फ सहर ने एंजेलीना के जैसा दिखने के लिए अपना चेहरा बिगाड़ा बल्कि डाइट कंट्रोल कर अपना वजन भी 40 किलो कर लिया है।

 

 

बताया गया था कि सहर स्पेशल डाइट की मदद से अपने शरीर को बढ़ने या घटने नहीं दे रही हैं। सहर ने अपने गाल भी छिदवाए हैं और बालों का रंग भी पूरी तरह से बदल दिया है। इस वजह से वे सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हो रही थी। उनके कई पोस्ट अब इंस्टाग्राम पर दिखाई भी नहीं दे रहे हैं।   

 

 

सहर लगातार अपने इंस्‍टाग्राम अकांउट पर सेल्‍फी शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर सहर के साढ़े चार लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। सहर 22 साल की स्टूडेंट हैं। लेटेस्ट रिपोर्ट है कि सहर ने खुद एक इंटरव्यू में कहा कि जब भी मैं अपनी फोटो को फोटोशॉप और मेकअप के जरिए सोशल मीडिया पर पोस्ट करती हूं उसे फनी बना देती हूं। मेरा मानना है कि यह खुद को एक्सप्रेस करने का तरीका है। मेरे सभी फॉलोवर्स जानते हैं कि यह मेरा चेहरा नहीं है, यह एक आर्ट है। कई लोगों ने लोग सहर के चेहरे को एक कार्टून केरेक्‍टर Corpse Bride जैसा भी बताया है। Corpse Bride 2005 में आई एक एनिमेटिड फिल्‍म है।  


Snopes.com के मुताबिक, सहर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में लिखा है कि "प्रिय फॉलोअर्स, जो तस्वीरें आप इन दिनों देख रहे हैं, उस पर मुझे कहना है कि मैंने कोई 50 सर्जरी नहीं करवाई है। कुछ विदेशी साइट्स और चैनल जिस तरह से मेरी फोटोज के बारे में बातें कर रहे हैं वह बिल्कुल गलत है। मुझे लगता है ये लोग 21वीं शताब्दी में नहीं रह रहे हैं, जिन्हें टेक्नोलॉजी और मेकअप के बारे में बिलकुल भी जानकारी नहीं है। बता दें कि सहर की इन तस्वीरों का खुलासा तब हुआ जब एक इंस्टाग्राम यूजर ने उनकी एक तस्वीर को जूम करने समझा कि इन तस्वीरों में फोटोशॉप्ड वर्क किया गया है।