#MeToo: शुरु हुआ साजिद खान पर लगे आरोपो का असर, अक्षय ने शूट किया कैंसल

#MeToo: शुरु हुआ साजिद खान पर लगे आरोपो का असर, अक्षय ने शूट किया कैंसल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में चल रहे #MeToo मूवमेंट के तहत हो रहे खुलासों में बॉलीवुड के कई फिल्ममेकर्स के नाम सामने आ रहे है। पहले विकास बहल, फिर सुभाष घई और अब इस लिस्ट में नाम जुड़ा है फिल्ममेकर साजिद खान। #MeToo मूवमेंट के तहत फिल्ममेकर साजिद खान पर गंभीर आरोप लगे हैं। साजिद पर एक या दो नहीं बल्कि तीन महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए है। फिल्ममेकर पर साजिद की एक्स अस्टिटेंट डायरेक्टर और अभिनेत्री सलोनी चोपड़ा, अभिनेत्री Rachel White और जानी मानी इंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट करिश्मा ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। 

साजिद पर लगे आरोपों का असर

साजिद पर लगे आरोप का असर भी होने लगा है। अक्षय कुमार ने साजिद खान की फिल्म हाउसफुल 4 की शूटिंग कैंसल कर दी है। अक्षय कुमार ने खुद ट्वीट कर हाउसफुल 4 की शूटिंग कैंसल करने की जानकारी दी है। अक्षय कुमार ने ट्वीट में लिखा है कि "मैंने हाउसफुल 4 के निर्माताओं से जांच पूरी होने तक शूटिंग कैंसल करने की रिक्वेस्ट की है।" 

अक्षय ने लिखा कि वह किसी भी ऐसे आदमी के साथ काम नहीं करेंगे जो दोषी पाया जाएगा। अक्षय ने मांग की है कि जिनके साथ भी हैरसमेंट हुआ है उनकी पीड़ा सुनी जाए और उनके साथ न्याय किया जाए। 

साजिद का ट्वीट

उधर, इन आरोपों के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए साजिद ने हाउसफुल 4 के निर्देशन से खुद को पीछे हटा लिया है। साजिद ने ट्वीट कर कहा मीडिया के दोस्तों से अपील है कि सच के सामने आने तक वह किसी फैसले पर पहुंचने से बचें। साजिद ने लिखा है कि परिवार और फिल्म के प्रड्यूसर्स पर पड़ रहे दबावों के मद्देनजर उन्होंने ये फैसला लिया है। 

क्या है पूरा मामला?

अभिनेत्री सलोनी चोपड़ा, अभिनेत्री Rachel White और जानी मानी इंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट करिश्मा ने सोशल मीडिया पर साजिद खान के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। 

सलोनी का साजिद पर आरोप
सलोनी ने 20011 के समय की घटना जब वो साजिद खान को इंटरव्यू देने गई थीं, तबके वाकये को बताते हुए कहा कि "उन्होंने पूछा क्या आप Masturbate करती हैं, अगर हां तो दिन में कितनी बार? क्या मुझे किसी ने सेक्सुअली अब्यूज किया है? क्या मैंने ब्रेस्ट जॉब कराई है? उन्होंने इस दौरान ये भी बताया कि सेक्स का मानसिक कनेक्शन क्या है। 
सलोनी ने लिखा है कि इसके बाद वो काफी देर तक रोती रहीं। 
सलोनी ने आगे लिखा उन्हें ये जॉब मिल गई, लेकिन वो किसी भी वक्त कॉल करता था और कहता था कि मुझसे बात करनी पड़ेगी। वो काम की बात नहीं करता था। वो कभी खाने के बारे में पूछता था तो कभी जानना चाहता था कि मैंने क्या पहन रखा। वो मुझसे बिकिनी में तस्वीरें भेजने को कहता था कि ताकि उसे पता चल सके कि अगर मैं एक्ट्रेस बनना चाहती हूं तो कैसी दिखूंगी।"
सलोनी ने लिखा है, "वो मुझसे कहता था कि मेरे अंदर Oompf फैक्टर नहीं है। मैं इतनी सेक्सी नहीं दिखती हूं जैसी एक हीरोइन को होना चाहिए।" 

Rachel White ने लगाए गंभीर इल्जाम
सलोनी को सपोर्ट करते हुए एक और एक्ट्रेस Rachel White सामने आई हैं और कहा है वो उनकी कहानी पर यकीन करती हैं। इसके साथ ही उन्होंने साजिद खान पर शारीरिक दुर्व्यवहार का आरोप लगाया। Rachel Whiteने कहा, "फिल्म हमशकल्स के लिए साजिद का मेरे पास फोन आया था, उसने मुझे घर पर बुलाया। जब मैंने कहा कि मैं घर पर आने के लिए सहज नहीं हूं, तो उसने कहा- चिंता मत करो, मैं अपनी मां के साथ रहता हूं। वहां वे भी होंगी। जब मैं घर पहुंची तो उसकी मेड ने मुझे बेडरूम में भेजा। साजिद मुझसे अश्लील बात करने लगे, फिर कहा कि मैं अपने कपड़े उतारूं, उनका कहना था कि वे जिस मूवी में मुझे कास्ट करेंगे उसमें बिकिनी सीन है। मैंने उनकी बात नहीं मानी। डायरेक्टर ने मुझे 5 मिनट में सेड्यूस करने को भी कहा। ये सब देखकर मैं वहां से चली गई थी।"

टीवी जर्नलिस्ट ने लगाए हैरेसमेंट के आरोप
वहीं टीवी जर्नलिस्ट करिश्मा ने भी साजिद पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। एक इंटव्यू के दौरान हुई शर्मनाक घटना का जिक्र करिश्मा ने अपनी पोस्ट में किया। पत्रकार ने लिखा "जब मैं साजिद के घर उनका इंटरव्यू लेने गई थी। इस दौरान साजिद ने अश्लील बातें करनी शुरू की, फिर गलत हरकत की। जब मैं वहां से जाने लगी तो उन्होंने मुझे जबरदस्ती किस करना चाहा। फिर मैं उन्हें धक्का देकर वहां से भागी।"
 

Created On :   12 Oct 2018 8:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story