फिल्म अधिकारों पर कोई अनुबंध नहीं किया है

Sanal Kumar Sasidharan says Havent signed any contract on film rights
फिल्म अधिकारों पर कोई अनुबंध नहीं किया है
सनल कुमार शशिधरन फिल्म अधिकारों पर कोई अनुबंध नहीं किया है

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। मशहूर मलयालम निर्देशक सनल कुमार शशिधरन, जो अपनी फिल्म सेक्सी दुर्गा के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं, ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि उन्होंने ओरलपोक्कम से चोला और इसके तमिल संस्करण अल्ली तक निर्देशित किसी भी फिल्म में अपने अधिकारों के संबंध में किसी के साथ कोई अनुबंध नहीं किया है।

अपना रुख स्पष्ट करने के लिए इंस्टाग्राम पर जाने-माने निर्देशक ने लिखा, यह एक सार्वजनिक नोटिस है: मैंने ओरलपोक्कम से चोला और इसके तमिल संस्करण अल्ली तक निर्देशित किसी भी फिल्म में अपने अधिकारों के संबंध में किसी के साथ कोई अनुबंध नहीं किया है।

चूंकि ओरलपोक्कम क्राउड फंडिंग से बनाई गई थी, इसलिए निर्माण के समय यह निर्णय लिया गया था कि रिलीज के पांच साल बाद कॉपीराइट मुक्त रहेगा और तदनुसार, उस फिल्म का कॉपीराइट अब पूरी जनता का है।

मेरे और मेरी फिल्मों के खिलाफ 2019 में व्यवस्थित हिंसा शुरू होने के बाद, ओझिवुडिवासथे कली से लेकर कायट्टम तक सभी फिल्मों को खत्म करने के लिए कदम उठाए गए हैं। नवीनतम प्रमाण जोजू जॉर्ज द्वारा बिक्री एजेंट को भेजा गया पत्र है जिसमें उनसे आग्रह किया गया है कि मुझसे परामर्श किए बिना फिल्म चोला का अंतर्राष्ट्रीय वितरण बंद कर दिया जाए। मैं इसके बारे में बाद में सबूतों के साथ और अधिक लिखूंगा यदि आवश्यकता पड़ी तो।

अब, मैं इसे एक और कारण से लिख रहा हूं। मैं अपनी सभी फिल्मों का मूल कंटेंट निमार्ता हूं। उनके सेंसर प्रमाण पत्र इस तथ्य के निर्विवाद प्रमाण हैं। मूल कंटेंट निमार्ता के रूप में, मैं किसी अन्य अनुबंध के अभाव में पूर्ण कॉपीराइट रखता हूं।

कायट्टम फिल्म में मेरे कॉपीराइट के हस्तांतरण के लिए मंजू वारियर के साथ एक अनुबंध को छोड़कर, किसी भी अन्य फिल्म के लिए किसी के साथ कोई कॉपीराइट हस्तांतरण अनुबंध मौजूद नहीं है।

कानूनी तौर पर यह तब तक की स्थिति है जब तक कि विभिन्न निर्माता मेरे साथ आए मौखिक समझौतों की पूर्ति के बाद एक लिखित समझौते द्वारा अपना कॉपीराइट लिखा और स्थानांतरित नहीं कर लेते।

इस मामले में, यह सार्वजनिक किया जाता है कि मेरी जानकारी या सहमति के बिना कायट्टम के अलावा मेरी फिल्मों की कोई भी बिक्री या अनुबंध कॉपीराइट अधिनियम के अनुसार अमान्य है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Aug 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story