जन्म शती पर सत्यजीत रे का भावपूर्ण स्मरण

Satyajit Rays soulful remembrance on birth centenary
जन्म शती पर सत्यजीत रे का भावपूर्ण स्मरण
जन्म शती पर सत्यजीत रे का भावपूर्ण स्मरण

मुंबई, 2 मई (आईएएनएस)। भारतीय सिनेमा के दिवंगत ऑस्कर विजेता फिल्मकार सत्यजीत रे का उनकी जन्म शती पर भावपूर्ण स्मरण किया जा रहा है। फिल्म जगत से जुड़े लोगों ने भारतीय सिनेमा में उनके अमूल्य योगदान के लिए सोशल मीडिया के जरिए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी।

बंगाली फिल्मों के सुपरस्टार प्रोसेनजीत चटर्जी ने बंगला में ट्वीट करते हुए लिखा, पूरी दुनिया में संस्कृति से प्रेम करने वाले लोगों के मन में सत्यजीत रे का नाम आज भी एक चमकते हुए सितारे की तरह है। सिनेमा प्रेमियों को आज भी इस दिग्गज फिल्मकार पर गर्व है। मैं इस अजेय रचनाकार की जयंती पर उन्हें अपना विनम्र सम्मान और श्रद्धा अर्पित करता हूं।

फिल्म पीकू के निर्देशक शूजित सरकार ने रे द्वारा कहे गए एक उद्धरण को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, अगर मैं बीसवीं शताब्दी के छह सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं का नाम लूं, तो सिनेमा का जन्म और उसका अभूतपूर्व विकास उनमें से एक होगा - मास्टर ने मई सन 1960 को एक सेमिनार में यह बात कही थी।

निर्देशक सुजॉय घोष ने ट्वीट किया, जन्मदिन मुबारक हो सत्यजीतरे..मुझे सिखाते रहिए कि फिल्में किस तरह से बनाते हैं।

नए जमाने के फेलूदा के रूप में मशहूर बंगाली अभिनेता आबिर चटर्जी ने ट्वीट किया, आप हम सभी के लिए आशा की किरण (रे) रहे हैं हैं। हमें सपने, आकांक्षाएं, यादें देने के लिए आपको धन्यवाद सर। हैप्पी बर्थडे सत्यजीत रे। हम हमेशा आपके कर्जदार रहेंगे..मेरा प्रणाम स्वीकारें।

Created On :   2 May 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story