भूत का डरावना जहाज पर्दे पर हुआ जीवंत

Scary ghost ghost came alive on screen
भूत का डरावना जहाज पर्दे पर हुआ जीवंत
भूत का डरावना जहाज पर्दे पर हुआ जीवंत
हाईलाइट
  • भूत का डरावना जहाज पर्दे पर हुआ जीवंत

मुंबई, 23 फरवरी (आईएएनएस)। विक्की कौशल स्टारर भूत पार्ट वन : द हॉन्टेड शिप बॉलीवुड के पर्दे पर एक बार फिर से डर को वापस ला रहा है, वहीं फिल्म के पूरे प्रोडक्शन डिजाइन ने पर्दे पर वास्तविक डर को लाने का पूरा प्रयास किया है।

फिल्म के प्रोडक्शन प्रमुख आदित्य कंवर ने आईएएनएस से कहा, भूत में सबसे चुनौतीपूर्ण और रोमांचक पहलू जहाज है। इसलिए जहाज को वास्तविक और प्रामाणिक दिखाना महत्वपूर्ण था।

उन्होंने आगे कहा, हमने वास्तविक जहाज के उचित वाइब के लिए काफी शोध, संदर्भ और स्काउटिंग की। ऐसा कोई भी इंसान जो कभी मालवाहक जहाज पर नहीं चढ़ा है या कभी उस पर काम नहीं किया है उसे नहीं पता है कि उसका वास्तविक आकार कैसा होता है और क्लॉस्ट्रोफोबिया कैसा होता है। मैं चाहता हूं कि जो भी इस फिल्म को देखे उसे ऐसा लगे कि वह जहाज में है और वहां फंस चुका है।

फिल्म के प्रोडक्शन प्रमुख ने विस्तार में बताया, हम इस बात को लेकर काफी सतर्क थे कि मालवाहक जहाज के इंटीरियर को कैसे डिजाइन करना है। इसे वास्तविक बनाए रखने के साथ ही शूटिंग के लिए अनुकूल बनाए रखना था।

भूत के सभी प्रोडक्शन डिजाइन को फिल्म के जरिए भय का अहसास कराना था। इसलिए एक डिजाइनर के नाते मुझे एक नियमित स्थान को भी डर पैदा करने के नजरिए से देखना शुरू करना पड़ा, उदाहरण के लिए घर या ऑफिस। ऐसा करने का एक तरीका है, वह है कलर पैलेट बनाकर शूट करना, जो उस नजरिए के लिए मूड सेट करेगा, जिसे आप शूट कर रहे हैं। भले ही उन दृश्यों में डर नहीं था, लेकिन डर की भावना हमेशा मौजूद थी।

Created On :   23 Feb 2020 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story