मलयालम फिल्म  'सेक्सी दुर्गा' के रोक पर डायरेक्टर ने कहा, 'ईरान बनता जा रहा भारत'

Sexy Durga denied approval for MAMI Mumbai Film Festival
मलयालम फिल्म  'सेक्सी दुर्गा' के रोक पर डायरेक्टर ने कहा, 'ईरान बनता जा रहा भारत'
मलयालम फिल्म  'सेक्सी दुर्गा' के रोक पर डायरेक्टर ने कहा, 'ईरान बनता जा रहा भारत'

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म डायरेक्टर और सेंसर बोर्ड के बीच अक्सर तकरार सुनने को मिलता है। कभी फिल्म के नाम पर तो कभी फिल्म के सीन पर सेंसर बोर्ड अपनी कैंची चलाता रहता है। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जहां मलयालम की एक फिल्म "सेक्सी दुर्गा" के स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी गई है. सेंसर बोर्ड कहना है कि उसने ऐसा धार्मिक भावनाओं को भड़कने के डर से किया है।

निर्माता सनल कुमार शशिधरन का कहना है कि, "इस फिल्म को वो अगले महीने स्टार 2017 जियो मुंबई फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित करने वाले थे लेकिन सेंसर बोर्ड ने इसपर रोक लगा दी है। जिसपर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कहा कि, "इस फिल्म के कारण धार्मिक भावनाएं को ठेस पहुंच सकता है और इससे कानून भी प्रभावित हो सकती है।" 

निर्माता ने दी सफाई

वहीं एक वेबसाइट पर छपे लेख में इसके डायरेक्टर ने बताया कि, "दुर्गा फिल्म का नायक है। मुझे पता है कि लोग कहेंगे, दुर्गा तो हमारी देवी हैं, लेकिन अगर यह मामला है, तो सड़कों पर जाने वाली दुर्गा नाम की सभी महिलाओं की पूजा करें, लेकिन यह नहीं हो रहा है।"

भारत ईरान बनता जा रहा 

फिल्म को मंजूरी न मिलने कारण शशिधरन ने कहा, " भारत अब ईरान जैसा देश बनता जा रहा है। लेकिन मैंने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है और सेंसर बोर्ड से एक प्रमाण पत्र लेने के लिए आवेदन किया है। एक न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि, मैं इसके लिए चुप नहीं बैठूंगा, इसके लिए मैं अदालत जाकर अपील करूंगा, जितना हो सकता है मैं उतना करूंगा। यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और कलात्मक चीज रचने की स्वतंत्रता का सवाल है।

 

Created On :   27 Sep 2017 1:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story