श्लोका मेहता बन सकती हैं मुकेश अंबानी की बड़ी बहू, जल्द होगी आकाश अंबानी से शादी 

Shloka Mehta may become Mukesh Ambanis elder daughter-in-law
श्लोका मेहता बन सकती हैं मुकेश अंबानी की बड़ी बहू, जल्द होगी आकाश अंबानी से शादी 
श्लोका मेहता बन सकती हैं मुकेश अंबानी की बड़ी बहू, जल्द होगी आकाश अंबानी से शादी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत के सबसे रईस घराने अंबानी परिवार में आजकल नई बहू के आने के बारे में सुगबुगाहट है। सूत्रों के मुताबिक़ कहा जा रहा है कि इस साल के दिसम्बर माह में मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका से हो सकती है। रसेल मेहता देश की बड़ी हीरा कंपनियों में से एक रोजी ब्ल्यू इंडिया के प्रबंध निदेशक हैं। बता दें कि आकाश और श्लोका को उस वक्त एक साथ देखा गया था जब "कर लो दुनिया मुट्ठी में" के स्लोगन से मुकेश अंबानी देश को जियो के जरिए तोहफा दे रहे थे।

अगले कुछ हफ़्तों में हो सकती है सगाई की घोषणा 
आकाश, मुकेश अंबानी के बड़े बेटे हैं वहीं ईशा और अनंत अंबानी दोनों जुडवा भाई बहन हैं। बता दें कि आकाशा अंबानी जियो के बोर्ड में भी शामिल हैं और कंपनी का पूरा काम-काज संभाल रहे हैं। वहीं श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। श्लोक कनेक्टफॉर संस्था की सह संस्थापक भी हैं। यह संस्था गैर सरकारी संस्थाओं की मदद का काम करती है। हालंकि दोनों परिवारों ने इस बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक अगले कुछ हफ़्तों में सगाई की घोषणा की जा सकती है। वहीं शादी इसी साल के दिसम्बर माह में होने का अनुमान लगाया जा रहा है। रसेल मेहता का परिवार दक्षिण मुंबई में रहता है।

हाइली क्वालिफाइड है अंबानी परिवार की होने वाली बहू 
अंबानी और मेहता परिवार के बीच पुराने पारिवारिक संबंध हैं, दोनों परिवार एक दूसरे से पहले से ही भली भांति परिचित हैं। बता दें कि श्लोक और आकाश धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में भी एक साथ पढ़े हैं। 2009 में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद श्लोका अमेरिका स्थित न्यूजर्सी के प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए चली गई थीं। उसके बाद उन्होंने द लंदन स्कूल ऑफ इक्नोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स भी किया हुआ है। फिर डिग्री लेने के बाद श्लोका ने  2014 में रोसी ब्लू फाउंडेशन में डायरेक्टर का पद संभाला था। 

Created On :   5 March 2018 1:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story