comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

कोविड के दौर में बड़े बैनर वाली पहली मराठी फिल्म चंद्रमुखी की शूटिंग शुरू

November 09th, 2020 12:00 IST
 कोविड के दौर में बड़े बैनर वाली पहली मराठी फिल्म चंद्रमुखी की शूटिंग शुरू

हाईलाइट

  • कोविड के दौर में बड़े बैनर वाली पहली मराठी फिल्म चंद्रमुखी की शूटिंग शुरू

मुंबई, 9 नवंबर (आईएएनएस)। निर्माता अक्षय बर्दापुरकर और पीयूष सिंह ने मराठी फिल्म चंद्रमुखी के निर्माण की घोषणा की है, जो कोरोना महामारी शुरू होने के बाद बड़े बैनर तले बनने वाली पहली मराठी फिल्म है।

अमिताभ बच्चन अभिनीत मराठी फिल्म एबी आणी सीडी को ओटीटी पर मिली भारी सफलता के बाद फिल्म निर्माता अक्षय बर्दापुरकर और पीयूष सिंह चंद्रमुखी के लिए लगातार तीसरी बार काम करने के लिए साथ आए हैं। फिल्म का आधिकारिक पोस्टर इस साल जनवरी में खासी धूमधाम के साथ लॉन्च किया गया था।

पहले लुक की लॉन्चिंग के बाद से ही दर्शक यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि चंद्रमुखी की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री कौन है? और उसका चेहरा अभी तक सामने क्यों नहीं आया है? इन सवालों को लेकर फिल्म निर्माता आज भी खामोश हैं।

चंद्रमुखी की शूटिंग मुंबई में इसी नवंबर प्रसिद्ध गायक-संगीतकार जोड़ी अजय-अतुल की मौजूदगी में शुरू हुई है। फिल्म का मुहुर्त भायखला में मसिना अस्पताल में फिल्माया गया। इस मौके पर टीम के सभी प्रमुख सदस्य, कलाकार और फिल्म निर्माता मौजूद थे। मुहुर्त में आई गायक-संगीतकार अजय-अतुल की जोड़ी चंद्रमुखी के लिए लावणी समेत शानदार संगीत देगी।

संगीत के अलावा भी बात करें तो चंद्रमुखी के पास रिकॉर्ड-तोड़ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पाने के लिए और भी कई चीजें हैं, जैसे-नाटक, राजनीति, सौंदर्य, संगीत, नृत्य आदि। यह फिल्म लेखक विश्वास पाटिल के इसी नाम के उपन्यास पर बनी है। फिल्म का प्लॉट तमाशा और राजनीति के रास्तों से गुजरता है। कहानी के आगे बढ़ने पर दर्शक देखेंगे कि कैसे खूबसूरत लावणी नर्तकियां एक अपरम्परागत रास्ते पर जाती हैं।

प्लेनेट मराठी और गोल्डन रेशियो फिल्म्स जैसे बैनर वैसे भी कंटेन्ट आधारित मनोरंजन देने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा निर्माताओं ने इस फिल्म की कहानी कहने के लिए टॉप मराठी सितारे लिए हैं। फ्लाइंग ड्रैगन एंटरटेनमेंट के ऋषिकेश पाटिल भी फिल्म निर्माताओं की टीम में जुड़े हें। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म कच्चा लिम्बु के निर्देशक प्रसाद ओक इस फिल्म का निर्देशन करेंगे। स्क्रीनप्ले और सिनेमैटोग्राफी के लिए चिन्मय मंडलेकर और संजय मेमन एक बार फिर प्रसाद ओक के साथ जुड़ेंगे।

गोल्डन रेशियो विविध प्रकार की फिल्में बनाने वाला बैनर है, जो बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अभिनीत एबी आणी सीडी के साथ मराठी फिल्म उद्योग में डेब्यू कर चुका है। प्लेनेट मराठी के साथ यह सफल फिल्म बनाने के बाद वे गोश्त एका पैठणीची का भी निर्माण कर रहे हैं। चंद्रमुखी इन दोनों बैनर का तीसरा जॉइंट प्रोजेक्ट है।

गोल्डन रेशियो फिल्म्स के सीओओ पीयूष सिंह क्षेत्रीय फिल्म निर्माताओं की प्रतिभा की पुरजोर वकालत करते हैं। चंद्रमुखी को लेकर उन्होंने कहा, हम भाषा और माध्यमों का ख्याल किए बिना दर्शकों के लिए सार्थक सामग्री बनाने का लक्ष्य रखते हैं। हमारा प्रयास एक स्क्रिप्ट की रचनात्मक क्षमता को अनलॉक करके आला विशेषज्ञों की टीम जुटाना है, जिस तरह हम ऑफ-स्क्रीन टैलेंट को चुनने के लिए प्रतिबद्ध हैं, वैसे ही हम अभिनेताओं को चुनने के लिए भी सचेत हैं जो हमारी कहानी का एक जरिया हैं। हम निश्चित हैं कि हमारे दर्शकों को चंद्रमुखी पसंद आएगी।

प्लेनेट मराठी के सीएमडी अक्षय बर्दापुरकर ने कहा, चंद्रमुखी प्लेनेट मराठी और हमारे सहयोगी गोल्डन रेशियो के लिए एक शानदार मील का पत्थर साबित होगी। हमें गर्व है कि हम महामारी के बाद पहली और सबसे बड़ी मराठी फिल्म ला रहे हैं। सभी सुरक्षा मानकों के साथ हम पूरे क्रू की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं। अद्भुत ऊर्जा और काम पर वापस जाने की तीव्र इच्छा के साथ चंद्रमुखी की पूरी टीम ने प्रोडक्टशन का काम शुरू कर दिया है। हम इसे लेकर निश्चिंत हैं कि दर्शकों को भी स्क्रीन पर हमारा ये पैशन नजर आएगा।

उन्होंने आगे कहा, चंद्रमुखी और कलाकारों के बारे में अधिक चीजें बताना अभी जल्दबाजी होगी, लेकिन हम यह कह सकते हैं कि फिल्म निर्माताओं से लेकर संगीतकारों और कलाकारों का एक प्रतिभाशाली मिश्रण है, जो हमारे मराठी दर्शकों के लिए इस खूबसूरत प्रस्तुति को लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। मेरा ²ढ़ता से यह मानना है कि इस फिल्म में मराठी सिनेमा को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की क्षमता है।

एसडीजे-एसकेपी

कमेंट करें
g6OLc
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।