श्रुति हासन ने हिम तेंदुओं पर नजर डाली

Shruti Haasan spotted snow leopards
श्रुति हासन ने हिम तेंदुओं पर नजर डाली
टॉलीवुड एक्टर श्रुति हासन ने हिम तेंदुओं पर नजर डाली

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। अभिनेत्री श्रुति हासन, जो भारत में डब्ल्यूडब्ल्यूएफ की ब्रांड एंबेसडर हैं, ने आकर्षक जानवर पर एक सूचनात्मक पोस्ट डालकर हिम तेंदुओं पर ध्यान आकर्षित किया है। हिम तेंदुओं की तस्वीरों की एक सीरीज पोस्ट करने के लिए इंस्टाग्राम पर श्रुति ने लिखा, डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया और मैं इस महीने श्रुति हासन की हैशटैग-फील्डडायरीज के साथ वापस आ गए हैं और, इस बार, ग्रीन कार्पेट पर, हम आपके लिए शमीर्ले और रहस्यमयी हिम तेंदुओं के बारे में रोचक तथ्य लेकर आए हैं।

अभिनेत्री ने लिखा, हिम तेंदुए दहाड़ नहीं सकते, उनके पास एक मुख्य कॉल है जिसे कानों को चिरने वाली चिल्लाहट के रूप में वर्णित किया गया है - यह इतना तेज है कि कोई नदी की गर्जना पर इसे सुन सकता है।उन्होंने आगे कहा, उनके चौड़े, फर से ढके पैर प्राकृतिक स्नोशू के रूप में कार्य करते हैं। हिम तेंदुए एक रात में 25 मील से अधिक की यात्रा कर सकते हैं। यह कहते हुए कि जानवर को घोस्ट ऑफ द माउंटेन के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि उन्हें शायद ही कभी देखा जाता था, श्रुति ने कहा कि डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया ने जानवर की रक्षा के लिए पहल की है और इसे बढ़ाया है।

उनके कुछ विशिष्ट हस्तक्षेपों में हिम तेंदुए की रक्षा के लिए स्थानीय समुदायों को शामिल करना और मजबूत निगरानी उपकरणों का उपयोग करके उनकी आबादी की नब्ज रखना शामिल है, उन्होंने अपने अनुयायियों से टिप्पणियों के माध्यम से यह बताने का आग्रह किया कि वे इन शानदार जीवों का वर्णन कैसे करेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Oct 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story