केबीसी में किया गया छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान, सोनी टीवी ने मानी गलती

Sony TV Has Accepted Its Mistake Regarding  Chhatrapati Shivaji Matter
केबीसी में किया गया छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान, सोनी टीवी ने मानी गलती
केबीसी में किया गया छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान, सोनी टीवी ने मानी गलती

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। मराठा शासक छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ शिवाजी कहे जाने और मुगल बादशाह औरंगजेब को सम्राट के रूप में संबोधित किए पर कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के एक दर्शक वर्ग ने सोशल मीडिया पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। इसे लेकर अब सोनी टीवी ने अपनी गलती मान ली है। सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता नितेश राणे और श्री राजपूत करणी सेना के साथ मिलकर केबीसी के एक दर्शक वर्ग ने कार्यक्रम के सवाल पर विरोध जताया। जहां मराठा योद्धा शासक को शिवाजी के रूप में संदर्भित किया गया था।

जैसे ही हैश टैग बॉयकोट केबीसी सोनी टीवी सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। वैसे ही शो को बनाने वाली कंपनी ने सार्वजनिक तौर पर अपनी गलती मानते हुए माफी मांग ली। विवाद शो के बाद शुरू हुआ, जब कार्यक्रम के होस्ट अमिताभ बच्चन ने केबीसी के हालिया ऐपिसोड में सवाल किया : इनमें से कौन सा शासक मुगल सम्राट औरंगजेब का समकालीन था? ए) महाराणा प्रताप, बी) राणा सांगा, सी) महाराजा रणजीत सिंह, डी) शिवाजी।

इस जवाब का उत्तर डी) शिवाजी था। लेकिन प्रश्न का उत्तर देते हुए बच्चन ने छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ शिवाजी कह कर संबोधित किया। जल्दी ही कई दर्शकों ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि सोनी चैनल और अमिताभ बच्चन ने महान मराठा शासक छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया है और इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

यह मुद्दा सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा का विषय बना रहा और शुक्रवार सुबह तक हैश टैग बॉयकोट केबीसी सोनी टीवी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा था। अंत में चैनल ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफी मांग ली। कौन बनेगा करोड़पति के गुरुवार शाम के एपिसोड में, चैनल अधिकारियों ने एक टिकर चलाया, जिसमें लिखा था : अनजानेपन के चलते कल (बुधवार) के एपिसोड के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज का एक गलत संदर्भ पेश किया गया, जिसका हमें बेहद अफसोस है।

Created On :   9 Nov 2019 2:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story