नाटू नाटू के ऑस्कर परफॉर्मेस के बाद दक्षिण एशियाई डांसर के बीच है प्रतिनिधित्व की लड़ाई

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
मनोरंजन नाटू नाटू के ऑस्कर परफॉर्मेस के बाद दक्षिण एशियाई डांसर के बीच है प्रतिनिधित्व की लड़ाई

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। ऑस्कर के करीब एक हफ्ते बाद भी कुछ दक्षिण एशियाई अमेरिकी डांसर्स के दिमाग में मौका गंवाने की निराशा अभी भी भारी है, जो यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार हैं कि ऐसा फिर कभी न हो।

रविवार के अकादमी पुरस्कारों में नाटू नाटू प्रदर्शन में दक्षिण एशियाई प्रतिनिधित्व की आश्चर्यजनक कमी से दक्षिण एशियाई नृत्य समुदाय के कई लोग निराश थे।

जबकि गायक राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव टॉलीवुड स्मैश आरआरआर से अपनी हिट धुन का प्रदर्शन करने के लिए मौजूद थे, जिसने उस रात सर्वश्रेष्ठ मूल गीत जीतकर भारत के लिए इतिहास रच दिया था।

खासतौर पर तब, जब 14 साल पहले, उन्होंने ए.आर. रहमान की स्लमडॉग मिलियनेयर ने 2009 के ऑस्कर समारोह में जय हो को व्यापक रूप से मनाए गए चार मिनट के मेडले के हिस्से के रूप में हिट किया।

वर्जीनिया विश्वविद्यालय में मीडिया अध्ययन की सहायक प्रोफेसर शिल्पा दवे ने कहा, (2009 के ऑस्कर) में भारतीय गायक थे और यह नर्तकियों और संगीतकारों का एक बहु-नस्लीय समूह था। वे वास्तव में दिखा रहे थे कि संगीत में यह वैश्विक शक्ति है। इसलिए उस समय लोगों को कोई समस्या नहीं थी।

शोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, अचिंटा एस. मैकडैनियल ने कहा था, वह रविवार की रात भारत के लिए एक ऐतिहासिक मोड़ था, जिसने कार्तिकी गोंसाल्विस और गुनीत मोंगा की द एलिफेंट व्हिस्पर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र शॉर्ट जीता, हॉलीवुड के सबसे बड़े मंच पर दक्षिण एशियाई कलाकारों की स्पष्ट अनुपस्थिति डांसरों के लिए आखिरी तिनका थी।

वैरायटी के मुताबिक, लॉस एंजिल्स के संस्थापक और कलात्मक निदेशक मैकडैनियल ने कहा, कुछ लोग कहते हैं हमें जो मिला है, उससे खुश रहो और यह (समस्या) का हिस्सा है - यह केवल आपके द्वारा फेंके गए स्क्रैप को स्वीकार करने का विचार है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 March 2023 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story