दैनिक भास्कर हिंदी: सुशांत हमें जवाब तलाशने के लिए छोड़ गए : राजेश शर्मा

June 16th, 2020

हाईलाइट

  • सुशांत हमें जवाब तलाशने के लिए छोड़ गए : राजेश शर्मा

मुंबई, 16 जून (आईएएनएस)। सुशांत सिंह राजपूत के साथ एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी और शुद्ध देसी रोमांस जैसी फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता राजेश शर्मा का कहना है कि दिवंगत अभिनेता एक बहुत ही उत्साही व्यक्ति थे, जिनके चेहरे पर हमेशा एक मुस्कुराहट रहती थी।

उनका कहना है कि मुझे याद है सुशांत को खाने पीने का काफी शौक था, साथ ही वह सिनेमा और अपने करियर को लेकर बहुत गंभीर था।

उन्होंने कहा, एमएस धोनी की बायोपिक में उन्होंने जिस तरह से धोनी के चलने, बल्लेबाजी, बॉडी लैंग्वेज और व्यवहार में महारत हासिल की थी, उससे पता चलता है कि उन्होंने क्रिकेटर को कितनी गहराई से देखा था। सुशांत को क्रिकेट खेलना बहुत पसंद था। मुझे लगता है, अगर आप क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं तो इस तरह की भूमिका करना मुश्किल है। वह इतना हंसमुख और जीवन से भरा था, उसने ऐसा क्यों किया? मैं अभी भी समझ नहीं पा रहा हूं!

उन्होंने आगे कहा, हम लंबे समय तक रांची में फिल्म की शूटिंग के दौरान एक ही होटल में रहे, जहां मैं सुशांत को एक व्यक्ति के रूप में जान सका। हम रोज अपना नाश्ता और रात का खाना एक साथ करते थे, और वह खाने सहित कई चीजों पर चर्चा करते थे। वह सुझाव देगा कि होटल में परोसे जाने वाले भोजन में क्या खाएं, किस चीज का स्वाद अच्छा हो।

अभिनेता ने आगे कहा, वह मुझे राजेश सर बुलाते थे और बहुत ही सज्जन व्यक्ति थे। सभी के प्रति उनका बर्ताव काफी अच्छा था।

उन्होंने आगे कहा, आज उनके निधन की खबर सुनकर मुझे गहरा दुख हुआ है। मुझे लगता है, आप जिस किसी भी परिस्थिति से गुजर रहे हैं, आत्महत्या कभी भी समाधान नहीं हो सकती। आपको जीवन का सामना करना चाहिए और इसे स्वीकार करना चाहिए। जीवन अच्छे और बुरे का मिश्रण है। किसी व्यक्ति के जीवन को समाप्त करने का निर्णय लेने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। हम केवल सुशांत की आत्महत्या के पीछे के कारणों का अनुमान लगा सकते हैं, लेकिन वास्तविक कारण केवल उन्हें पता था। सुशांत ने एक सवाल छोड़ा, जिसमें हमें जवाब तलाशना पड़ेगा।