दैनिक भास्कर हिंदी: सुशांत के परिवार ने मानहानि अभियान के खिलाफ अपनी आवाज उठाई

August 12th, 2020

हाईलाइट

  • सुशांत के परिवार ने मानहानि अभियान के खिलाफ अपनी आवाज उठाई

मुंबई, 12 अगस्त (आईएएनएस)। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के सदस्यों ने कहा है कि अभिनेता की हत्या की गई है और साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि चूंकि सुशांत को न्याय दिलाने के लिए उन्होंने अपनी लड़ाई जारी रखी है, इसलिए उन्हें अब धमकियां मिल रही हैं।

परिवार ने नौ पन्ने के एक खुले पत्र में उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए चल रहे अभियान की भी आलोचना की है। पार्टी के मुखपत्र सामना में शिवसेना के संजय राउत द्वारा लिखे गए एक संपादकीय लेख के बाद इस पत्र को लिखा गया है, जिसमें राउत द्वारा सुशांत और उनके परिवार के बीच संबंधों पर सवाल उठाया गया है।

परिवार के बयान की शुरुआत फिराक जलालपुरी की एक कविता की पंक्तियों के साथ होती है, जिसमें लिखा है :

तू इधर उधर की ना बात कर

ये बता कि काफिला क्यों लुटा,

मुझे रहजनों से गिला नहीं

तेरी रहबरी का सवाल है।

यह पत्र इस बात की ओर इशारा करता है कि किस तरह से करोड़ों की संख्या में लोग सुशांत की हत्या के बाद से परेशान हैं और उनके परिवार पर कैसे तमाम तरह के हमले हो रहे हैं। पत्र में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि कई लोग इसका लाभ भी उठा रहे हैं। यही वजह है कि उन्होंने इस पत्र को लिखने का फैसला लिया है, ताकि सुशांत के परिवार के होने का मतलब क्या यह लोगों को मालूम चल सके।

पत्र में उन रिश्तेदारों पर भी कटाक्ष किया गया है जो मीडिया में इस बात का दावा कर रहे हैं कि वे सुशांत के परिवार के करीबी थे।

पत्र में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती का उल्लेख नहीं किया, लेकिन कहा गया कि सुशांत की निर्ममता से हत्या की गई है। रिया के द्वारा हाई-प्रोफाइल वकील का सहारा लेने की बात पर इशारा करते हुए पत्र में लिखा गया है कि किस तरह से लोग मामले में महंगे वकील लगा रहे हैं यह सोचते हुए कि उन्हें खून पर न्याय मिल जाएगा।

परिवार ने कहा कि सुशांत के पिता समेत चारों बहनों को न्याय के लिए अपनी लड़ाई को जारी रखने के चलते धमकियां मिल रही हैं, किस तरह हर रोज उनका चरित्र हनन किया जा रहा है।

एसएसएन/एसजीके