द अटैक्स ऑफ 26/11: "कसाब के रोल में मुझे फांसी लगता देख रोने लगी थी मां"

The attacks of 2611 actor sanjeev jaiswal told about his role in film
द अटैक्स ऑफ 26/11: "कसाब के रोल में मुझे फांसी लगता देख रोने लगी थी मां"
द अटैक्स ऑफ 26/11: "कसाब के रोल में मुझे फांसी लगता देख रोने लगी थी मां"

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रामगोपाल वर्मा की 2013 में एक फिल्म "द अटैक्स ऑफ 26/11" आई थी। आज इसी घटना की 9वीं बरसी है। 10 आतंकवादियों ने आज ही के दिन मुंबई को खून से रंग दिया था। इस आतंकी हमले पर बनी यह पहली फिल्म थी। जिसमें आंतकी कसाब का रोल निभाने वाले संजीव जायसवाल ने अपने एक्टिंग से एक खास छाप छोड़ी थी, लेकिन उनके इस रोल को जितना फिल्मकारों ने सराहा उतना ही आम लोगों को उनके किरदार को देखकर नफरत पैदा हुई। हालांकि इस फिल्म को बहुत ज्यादा सफलता नहीं मिली, लेकिन कसाब का किरदार निभाने वाले संजीव को जरूर एक पहचान मिली।

पिता को नहीं पसंद आया रोल

एक्टर संजीव ने एक इंटरव्यू में कहा कि "इस फिल्म में जब कसाब का रोल निभा रहा था तो मुझे अपने आप से नफरत होने लगी थी। इस फिल्म के बाद मुझे कई नफरत भरे ईमेल भी आने लगे थे। संजय ने बताया कि फिल्म में क्लाइमेक्स वाले सीन के आते ही मेरी मां रोने लगी थी। वहीं मेरे पिता को यह रोल बिल्कुल भी पसंद नहीं आया।  


 
एक्टर ने कहा कि कई सालों के स्ट्रगल के बाद मुझे कसाब का रोल मिला और यह मेरे पिता को पसंद नहीं आया। संजीव ने कहा रोल मिलते ही मैं समझ गया था कि मुझे इसके बाद कैसी प्रतिक्रिया मिलने वाली है। हालांकि मुझे पता चला कि फिल्म देखने के बाद कई लोगों ने स्क्रीन पर जूते-चप्पल फेंके। इसका मतलब है कि लोगों को मेरी एक्टिंग पसंद आई है।"

 

 

राम गोपाल वर्मा ने देखते ही कर लिया सेलेक्ट 

 
बता दें कि संजीव जायसवाल मूलतः झारखंड के जमशेदपुर के रहवासी है। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि मुंबई में कई साल मैंने फिल्मों के रोल के लिए धक्के खाए, लेकिन फिर भी काम नहीं मिला। इसके बाद चौथे दिन के ऑडिशन में उन्हें इस रोल के लिए सेलेक्ट किया गया। संजीव जायसवाल ने बताया कि राम गोपाल वर्मा ने उन्हें देखते ही कह दिया कि मेरा चेहरा अजमल कसाब से इतना मिलता जुलता है। उन्होंने मुझे देखते ही शॉर्टलिस्ट कर लिया गया था।


महानायक ने की तारीफ

संजीव जायसवाल वैसे तो रानी मुखर्जी के फैन हैं और उनके साथ फिल्मों में काम करने की तमन्ना रखते हैं। "द अटैक्स ऑफ 26/11" देखने के बाद बॉलीवुड के महानायक ने भी उनकी तारीफ की थी। बिग बी ने कहा था कि "जिसने कसाब की भूमिका निभाई वो बहुत ही बेहतरीन था।" 

 

संजीव ने बताया कि "मैं बहुत ही रूढ़ीवादी फैमली से आता हूं। हमारा एक छोटा सा बिजनेस है और मेरे भाई फिल्म इंडस्ट्री से बहुत दूर है। संजीव ने 2005 से 2008 तक थिएटर में काम किया था। इसके अलावा वह रिएलिटी शो जी टीवी इंडिया बेस्ट सिनेस्टार की खोज के टॉप 10 फाइनलिस्ट रहे थे। संजीव ने "शैतान" फिल्म से डेब्यू किया था।  


 

Created On :   26 Nov 2017 8:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story