सलमान खान ने जिस फिल्मों को ठुकराया वो हुई सुपरहिट, एक रही ब्लॉकबस्टर

The films that Salman Khan rejected became a superhit, a blockbuster
सलमान खान ने जिस फिल्मों को ठुकराया वो हुई सुपरहिट, एक रही ब्लॉकबस्टर
बॉक्स ऑफिस सलमान खान ने जिस फिल्मों को ठुकराया वो हुई सुपरहिट, एक रही ब्लॉकबस्टर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के भाई जान कहे जाने वाले सलमान खान इंडस्ट्री के उन सितारों में से हैं, जिनकी फिल्में सिर्फ उनके नाम से ही सुपरहिट हो जाती है। किसी फिल्म में उनका होना मेकर्स को फिल्म के सक्सेस के होने की गारंटी देता है। अपने करियर में सलमान हम दिल दे चुके सनम, हम आपके हैं कौन, बजरंगी भाईजान और सुल्तान जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दें चुके है। लेकिन आपको शायद ही यह पता होगा कि सलमान खान ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्मों को मना कर दिया था, लेकिन बाद में वही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। आइऐ जानते है उन फिल्मों के बारे में- 

 बाजीगर 
साल 1993 में बॉलीवुड के किंग खान की सुपरहिट फिल्म बाजीगर ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था। 4 करोड़ की बजट वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 32 करोड़ की कमाई की थी। हालांकि बाजीगर फिल्म के डायरेक्टर अब्बास मस्तान ने फिल्म के लिए सलमान खान को चुना था, लेकिन सलमान ने नेगिटिव किरदार होने की वजह से इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। 

Baazigar (1993) 320Kbps MP3 Free Download

 जोश 
शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी स्टार कास्ट से भरी यह फिल्म साल 2002 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। उस समय 16 करोड़ की बजट वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 35 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था। इस फिल्म में मैक्स के किरदार के लिए सलमान खान को अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने इस रोल को करने से इनकार कर दिया, इसलिए बाद में इस रोल के लिए शाहरुख को चुना गया था। 

Josh (2000) Full Hindi Movie | Shah Rukh Khan, Aishwarya Rai, Chandrachur  Singh, Sharad Kapoor - YouTube

चक दे इंडिया 
भारत के राष्ट्रीय खेल हॉकी पर निर्धारित यह फिल्म साल 2007 में सिनेमा घरों में रिलीज हुई थी। शाहरुख खान की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर आग लगा थी, 20 करोड़ की बजट में बनी इस फिल्म ने 109 करोड़ की कमाई करते हुए सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे। इस फिल्म में कबीर खान का रोल पहले सलमान खान को ऑफर किया गया था, लेकिन उन्हें फिल्म की कहानी कुछ समझ नहीं आई जिसकी वजह से उन्होंने इस रोल को करने से मना कर दिया था।  

12 Years of Chak De! India: 12 life lessons that the Shah Rukh Khan starrer  taught us | PINKVILLA

गजनी 
साल 2008 में रिलीज हुई आमिर खान की सुपरहिट मूवी गजनी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 232 करोड़ की कमाई कर उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। इस फिल्म के लिए पहले सलमान खान को अप्रोच किया गया था, उनके मना करने के बाद आमिर को यह फिल्म दी गई थी।

Created On :   18 Aug 2022 3:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story