दैनिक भास्कर हिंदी: द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की शूटिंग पूरी, लालू-आडवाणी के किरदार में दिखेंगे ये एक्टर्स

July 5th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पॉलिटिकल ड्रामा बेस्ड बायोपिक 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में अनुपम खेर ने तीन नए सितारों को इंट्रोड्यूस किया है। उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है। इसके साथ ही उनकी इस मच अवेटेड मूवी का दिल्ली का शेड्यूल पूरा हो गया है। बता दें कि इस फिल्म में कई बड़े नेता दिखाई पड़ेगे। जिनके किरदारों को निभाने वाले एक्टर्स का खुलासा धीरे-धीरे हो रहा है। फिल्म में बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी की भूमिका में अवतार साहनी और आरजेडी के लालू प्रसाद यादव की भूमिका में विमल वर्मा दिखाई देंगे। वहीं मनमोहन सिंह के मंत्रिमंडल में गृहमंत्री रहे कांग्रेस के नेता शिवराज पाटिल की भूमिका में अनिल रस्तोगी को कास्ट किया गया है। अनुपम खेर ने इन सब के साथ एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की है। 

 

दिल्ली में शूटिंग पूरी

फिल्म के बहुत सारे सीन्स दिल्ली में शूट किए गए हैं। राजधानी होने के साथ ही दिल्ली राजनीति का गढ़ भी है। फिलहाल दिल्ली में शूट किए जाने वाले सीन पूरे हो चुके हैं। अनुपम खेर ने ट्विटर पर सभी का शुक्रिया अदा करते हुए इसकी जानकारी दी। उन्होंने दिल्ली में शूटिंग करने को बहुत कुछ सिखाने वाला अनुभव बताया। ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली का नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ही वो जगह है जहां उन्होंने एक्टिंग सीखी है। 

 

फिल्म की कहानी मनमोहन सिंह के जीवन पर आधारित है। किन-किन कारणों के चलते उन्हें भारत का प्रधानमंत्री बनाया गया, ये स्टोरी का प्लॉट है। बता दें कि डॉ मनमोहन सिंह यूपीए की सरकार में 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। पूरी फिल्म संजय बारू के नजरिए से लिखी गई है। संजय, मनमोहन सिंह के राजनीतिक सलाहकार थे। पूर्व प्रधानमंत्री के साथ उनके 10 सालों के इस समय की स्टोरी है, 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'। 

 

 

ये किरदार आएंगे नजर

अनुपम खेर ट्विटर पर कुछ समय से फिल्म की कास्ट के साथ पिक्चर्स शेयर कर रहे हैं। देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का किरदार एक्टर राम अवतार भारद्वाज निभाएंगे। अनुपम इस मूवी में मुख्य भूमिका में हैं जो कि डॉ मनमोहन सिंह का है। राम अवतार की ये डेब्यू फिल्म होगी। इसके अलावा उन्होंने दिव्या सेठ शाह के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि वो फिल्म में मनमोहन सिंह की पत्नी  गुरशरन कौर का रोल प्ले करेंगी। 

 

अक्षय खन्ना बने संजय बारू

फिल्म की शूटिंग लंदन और भारत में हुई है जिसका फर्स्ट लुक 6 जून 2017 को आउट हुआ था। अनुपम इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं। संजय बारू का किरदार अक्षय खन्ना प्ले करेंगे। सुजैन बर्नर्ट सोनिया गांधी और लिप्स्टिक अंडर माई बुरखा की फेम आहाना कुमरा प्रियंका गांधी को प्ले करेंगी। फिल्म की स्टोरी मयंक तिवारी ने लिखी है और इनका डायरेक्शन विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है। यह फिल्म इसी साल 21 दिसम्बर को रिलीज की जाएगी।