सलमान खान और अक्षय कुमार की ये बड़ी फिल्में हैं कोरियन फिल्मों की रीमेक, लिस्ट में हैं और कई बड़ी फिल्में

These big films of Salman Khan and Akshay Kumar are remakes of Korean films, many more big films are in the list
सलमान खान और अक्षय कुमार की ये बड़ी फिल्में हैं कोरियन फिल्मों की रीमेक, लिस्ट में हैं और कई बड़ी फिल्में
बॉलीवुड सलमान खान और अक्षय कुमार की ये बड़ी फिल्में हैं कोरियन फिल्मों की रीमेक, लिस्ट में हैं और कई बड़ी फिल्में

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में बनने वाली अधिकतर फिल्में हॉलीवुड या फिर साउथ फिल्मों से इंस्पायर या फिर उनकी रीमेक होती हैं। ऐसा बिल्कुल नहीं है कि बॉलीवुड में ही रीमेक फिल्में बनती हैं। साउथ और हॉलीवुड में भी बॉलीवुड फिल्मों को रीमेक किया जाता है। लेकिन बीते कुछ सालों से बॉलीवुड में बनने वाली ज्यादातर फिल्में किसी न किसी फिल्म इंडस्ट्री में बन चुकी फिल्मों की रीमेक होती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जो कोरियन फिल्मों की रीमेक या कॉपिड हैं। आइए जानते है बॉलीवुड की पांच ऐसी ही चर्चित फिल्मों के बारे में जो कोरियन फिल्मों की रीमेक या कॉपीड हैं- 


भारत - बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान का फैन कौन नहीं है। ऐसा कहा जाता है कि अगर सलमान किसी फिल्म में है तो वह फिल्म हिट होने ही वाली है। साल 2019 में आई सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म "भारत" जिसमें अभिनेता सलमान खान को पांच अलग-अलग किरदार में देखा गया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कमाई करते हुए 325 करोड़ का बिजनेस किया था। लेकिन सलमान की यह फिल्म साल 2014 में आई कोरियन फिल्म "ओड टू माय फादर" से इंस्पायर थी।

Bharat Review Rajeev Masand, Taran Adarsh, Anupama Chopra, Komal Nahta -  Bollymoviereviewz


सिंह इज ब्लिंग- अक्षय कुमार की फिल्म "सिंह इज किंग" को 2008 में रिलीज किया गया था। फिल्म ने फैंस को खूब हंसाया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। इसी को ध्यान में रखकर इसके दूसरे पार्ट सिंह इज ब्लिंग को साल 2015 में रिलीज किया गया। फिल्म के सिक्वल ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 125 करोड़ का कलेक्शन किया था। यह फिल्म भी साल 2006 में आई कोरियन फिल्म "माई वाइफ इज गैंग्स्टर 3" की रीमेक थी। 

Singh Is Bliing movie review: A bling-bling joyride from Akshay Kumar and  Amy Jackson - Movies News


एक विलेन- सिद्धार्थ मल्होत्रा की मशहूर फिल्म "एक विलेन" भी कोरियन फिल्म "आई सॉ द डेविल" की रीमेक थी। फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी। फिल्म में सिद्धार्थ और श्रद्धा कपूर की जोड़ी ने शानदार काम किया था। साथ ही फिल्म के गाने फैंस को खूब पसंद आए थे। फिल्म ने बॉक्स पर 150 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था और सुपर हिट साबित हुई थी। 

Ek Villain | Watch Full Movie Online | Eros Now

जवानी जानेमन-  साल 2020 आई सैफ अली खान और आलिया फर्नीचरवाला की फिल्म "जवानी जानेमन" भी साल 2008 में रिलीज हुई कोरियन फिल्म "स्केंडल मेकर्स" की कॉपी थी। फिल्म का कोरियन वर्सन तो हिट साबित हुई थी, लेकिन सैफ की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। 

Jawaani Jaaneman Box Office Day 1: Saif Ali Khan Starrer Takes A Decent  Opening

मर्डर 2- इमरान हाशमी के चर्चित फिल्मों में से एक मर्डर 2 भी कोरियन फिल्म "द चेजर" से प्रेरित है। मर्डर 2 में फिल्म के कुछ सीन्स को बदला गया था बाकि पूरी फिल्म "द चेजर" की कॉपीड थी। यह फिल्म साल 2011 में रिलीज हुई थी और 67 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। 

Murder 2 Box Office Collection | Day Wise | Worldwide - Sacnilk

Created On :   8 Oct 2022 6:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story