ऋचा चड्ढा-अली फजल वेडिंग : लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक करने के लिए ऋचा चड्ढा और अली फजल करेंगे इकोफ्रेंडली शादी, नहीं होगी खाने की बर्बादी, जानिए और क्या होगा खास

September 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के हॉट कपल ऋचा चढ्डा और अली फजल जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। दोनों की शादी को लेकर इनके फैंस भी बहुत एक्साइटेड हैं। ऋचा और अली भी अपनी शादी को खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। हाल ही में दोनों ने अपनी शादी को लेकर ऐसा फैसला लिया है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। दरअसल, इन लवली कपल ने अपनी शादी को इकोफ्रेंडली करने का फैसला लिया है। इसके पीछे की वजह लोगों को पर्यावरण की प्रति जागरुक बनाना है। तो आइए जानते हैं शादी को खास बनाने के लिए क्या-क्या इंतजाम किये गए हैं- 

इकोफ्रेंडली डेकोरेशन

अली और ऋचा ने लोगों को पर्यावरण के प्रति बनाने के लिए इकोफ्रेंडली करने का फैसला लिया है। इसके लिए दोनों ने वेडिंग प्लानर कंपनी को हायर किया है। यह कंपनी शादी में डेकोरेशन के लिए नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करेगी। यहां तक कि मेहमान खाने के लिए जिस प्लेट और गिलास का उपयोग करेंगे वह भी इकोफ्रेंडली ही होगा। 

नहीं होगी खाने की बर्बादी

शादी में खाने की बर्बादी की बर्बादी न हो इसके लिए दोनों कपल ने ऐसे एक्सपर्टस् को हायर किया है जो खाने की बर्बादी न होने दें। इसके अलावा शादी में कम से कम कचरा फैले और ऐसे प्लास्टिक का उपयोग हो जिसका रिसायकल हो सके, ऐसा इंतजाम किया गया है। 

वेडिंग कार्ड बटौर रहा सुर्खियां

ऋचा और अली का वेडिंग कार्ड भी चर्चा का विषय बिना था। इस कार्ड को कपल के दोस्तों ने डिजाइन किया था। कार्ड को माचिस की डिब्बी के आकार में डिजाइन किया है। इस पर ऋचा और अली की साइकिल चलाते हुए तस्वीर भी लगी हुई है। बता दें कि अली फजल और ऋचा चढ्डा काफी लंबे समय से पर्यावरण संरक्षण को लेकर अपने विचार सोशल मीडिया पर शेयर करते रहे हैं। अब दोनों ने अपनी शादी में ऐसा कदम उठाकर एक स्टेप लेकर एक बड़ा उदाहरण पेश किया है। 

गौरतलब है कि बॉलीवुड के इस हॉट कपल की शादी का फंक्शन 5 दिनों तक चलेगा। इस फंकशन की शुरुआत 30 सितंबर को दिल्ली के जिमखाना से शादी के प्रीवेडिंग शूट से शुरु होगा। इसके बाद दिल्ली में ही मेंहदी और संगीत का कार्यक्रम होगा। फंक्शन अंत दोनों की शादी के साथ मुंबई में होगा।