टॉलीवुड अभिनेता तरुण कुमार हुए ईडी के सामने पेश, 4 साल पुराना है ड्रग्स मामला

Tollywood drugs case: Actor Tarun appears before ED
टॉलीवुड अभिनेता तरुण कुमार हुए ईडी के सामने पेश, 4 साल पुराना है ड्रग्स मामला
मनी लॉन्ड्रिंग केस टॉलीवुड अभिनेता तरुण कुमार हुए ईडी के सामने पेश, 4 साल पुराना है ड्रग्स मामला
हाईलाइट
  • टॉलीवुड ड्रग्स मामला: ईडी के सामने पेश हुए अभिनेता तरुण

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। अभिनेता तरुण कुमार बुधवार को केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश हुए, जिसमें चार साल पुराने ड्रग्स मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच में कथित तौर पर टॉलीवुड की कुछ हस्तियां शामिल थीं। वह पिछले महीने एजेंसी द्वारा दिए गए नोटिस के जवाब में सुबह करीब 10 बजे ईडी के जोनल कार्यालय पहुंचे।

ईडी के अधिकारी उनसे संदिग्ध वित्तीय लेन-देन के बारे में पूछताछ कर सकते हैं, कि क्या वह एक संगीतकार और मामले के मुख्य आरोपी केल्विन मैस्करेनहास को जानते हैं और क्या वह कभी एफ क्लब में आयोजित पार्टियों में शामिल हुए थे? तरुण तेलुगू फिल्म उद्योग से ईडी के सामने पेश होने वाले 10वें व्यक्ति हैं, क्योंकि उनसे तेलंगाना के मद्य निषेध और आबकारी विभाग द्वारा भंडाफोड़ किए गए एक हाई-एंड ड्रग्स रैकेट के संबंध में मनी लॉन्ड्रिंग जांच में 31 अगस्त को पूछताछ शुरू की थी।

Tollywood drugs case: Actor Tarun appears before ED | Entertainment News –  India TV

अब तक केंद्रीय एजेंसी ने निर्देशक पुरी जगन्नाथ और अभिनेता चार्मी कौर, रकुल प्रीत सिंह, नंदू, दग्गुबाती राणा, रवि तेजा, नवदीप, मुमैथ खान और तनिश से पूछताछ की है। इसने रवि तेजा के ड्राइवर और सहयोगी श्रीनिवास और एफ क्लब के पूर्व महाप्रबंधक से भी पूछताछ की। माना जाता है कि पूछताछ ड्रग मामले में शामिल लोगों के साथ उनके संदिग्ध वित्तीय लेनदेन के आसपास थी।

ईडी ने पिछले महीने एलएसडी और एमडीएमए सहित कक्षा ए नशीले पदार्थो की तस्करी से जुड़े मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत टॉलीवुड से जुड़े करीब एक दर्जन लोगों को नोटिस जारी किया था। टॉलीवुड हस्तियों से पूछताछ के समानांतर पूछताछ के लिए ईडी के अधिकारी केल्विन मस्कारेनहास और अन्य आरोपियों को तलब करते रहे हैं। ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ 2 जुलाई, 2017 को हुआ था, जब सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक संगीतकार केल्विन मस्कारेनहास और दो अन्य को गिरफ्तार किया था और उनके कब्जे से 30 लाख रुपये की ड्रग्स जब्त की थी।

उन्होंने कथित तौर पर जांचकर्ताओं को बताया था कि वे फिल्मी हस्तियों, सॉफ्टवेयर इंजीनियरों और यहां तक कि कुछ कॉर्पोरेट स्कूलों के छात्रों को ड्रग्स की आपूर्ति कर रहे हैं। कुछ टॉलीवुड हस्तियों के मोबाइल नंबर कथित तौर पर उनकी संपर्क सूची में पाए गए। तरुण उन टॉलीवुड हस्तियों में शामिल थे, जिनसे 2017 में शराबबंदी और उत्पाद शुल्क विभाग के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पूछताछ की थी। उन्होंने ड्रग्स लेने या मामले में गिरफ्तार आरोपियों के साथ संबंध होने से इनकार किया था। जांच दल ने उसके खून, नाखून और बालों के नमूने भी लिए थे ताकि यह पता लगाया जा सके कि वह ड्रग्स का सेवन कर रहा था या नहीं। फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की रिपोर्ट के बाद एसआईटी ने उन्हें क्लीन चिट दे दी थी।

(आईएएनएस)

Created On :   22 Sep 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story