ये रहीं इस साल की टॉप 10 पॉपुलर वेबसीरीज, आपने अब तक देखी या नहीं? 

Top 10 popular webseries of this year, have you seen it?
ये रहीं इस साल की टॉप 10 पॉपुलर वेबसीरीज, आपने अब तक देखी या नहीं? 
ईयर एंडर 2022 ये रहीं इस साल की टॉप 10 पॉपुलर वेबसीरीज, आपने अब तक देखी या नहीं? 

डिजिटल डेस्क मुंबई। कोरोना महामारी के समय से लोगों में ओटीटी का क्रेज काफी बढ़ गया है। वे आज कल सिनेमा घरों में जाने से ज्यादा ओटीटी पर फिल्म और वेबसीरीज देखना पसंद कर रहे हैं। इस साल ओटीटी पर कई ऐसी वेबसीरीज रिलीज हुई जिनके चर्चे पूरे साल होते रहे। जिनके डायलोग सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुए। IMDb ने साल 2022 के टॉप ओटीटी वेबसीरीज की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 1 जनवरी से दिसंबर के बीच रिलीज हुई सभी वेब सीरीज शामिल हैं। जिसे अच्छी रेटिंग मिली है और जिसे सबसे ज्यादा लोगों ने देखा है। तो चलिए देख लिजिए, क्या अपने भी ये टॉप 10 वेबसीरीज देखी हैं-

10. "College Romance"
"कॉलेज रोमांस" वेब सीरीज का तीसरा सीजन 15 सितंबर 2022 को रिलीज हुआ था। इस वेबसीरीज के पहले दूसरे सीजन की तरह तीसरा सीजन भी हिट रहा। इस सीरीज को सोनी लिव पर रिलीज किया गया था। इस कॉमेडी ड्रामा और रोमांस से भरपूर सीरीज को पारिजात जोशी ने डायरेक्ट किया है। वहीं सीरीज में अपूर्व अरोड़ा, गगन अरोड़ा, जाह्नवी रावत, मनजोत सिंह, केशव साधना, नूपुर नागपाल, श्रेया मेहता, एकलवे कश्यप मुख्य भूमिका में है। सीरीज में कॉलेड टाइम के घोटालों और लोंग डिस्टेनस रिलेशनशीप के बीच प्यार और दोस्ती को दिखाया गया है। इसलिए, यदि आप अब कॉलेज में नहीं हैं, तो आप इस सीरीज को देख कर बीते दिनों को याद कर सकते हैं। 

College Romance Season 3 Web Series Cast  Crew, Release Date, Actors,  Roles, Wiki  More

9. "Campus Diaries"
कैंपस डायरीज वेब सीरीज 7 जनवरी 2022 को रिलीज हुई थी। यह सीरीज भी कॉलेज लाइफ पर आधारित है। इस सीरीज में हर्ष बेनीवाल और सलोनी गौड़ जैसे कुछ बेहद लोकप्रिय एक्टर्स ने काम किया है। "कैंपस डायरीज" एक्सेल यूनिवर्सिटी के छह स्टूडेंट की बढ़ती उम्र की कहानियां बताती है। इस सीरीज में  कॉलेज में होने वाली आम बातें जैसे क्लास बंक करना, कैंटीन में समय बिताना और बिंदास होकर घूमना ऐसी कई चीजों हैं जो शायद आपने भी अपने कॉलेज समय में की होंगी। तो आप अपनी जिंदगी के उन सुनहरे लम्हों को एक बार फिर इस सीरीज को देख कर याद कर सकते हैं। इस सीरीज को एमएक्स प्लेयर पर रिलीज किया गया था। 

Campus Diaries (TV Series 2022– ) - IMDb

8. "Abhay"

वेबसीरीज अभय का सीजन तीन इसी साल 8 अप्रैल 2022 को रिलीज किया गया था। क्राइम, एक्शन,सस्पेंस और ड्रामा से भरपूर इस सीरीज को केन घोष ने डायरेक्ट किया है। इस सीरीज में  कुणाल खेमू ने बहतरीन प्रदर्शन किया है। आठ एपिसोड की ये क्राइम थ्रिलर सीरीज में कुणाल ने स्पेशल टास्क फोर्स के पुलिस अधिकारी अभय प्रताप सिंह का रोल प्ले किया है जो एक जिम्मेदार पुलिस ऑफिसर हैं और कई सारी कठिनाइयों का सामने करके अजीबोगरीब मामलों की गुत्थी को सुलझाते हैं। इस सीजन में कुणाल खेमू के आलावा  दिव्या अग्रवाल, तनुज विरवानी, विजय राज और राहुल देव अहम किरदारों में नजर आए। इस सीरीज को जी5 पर रिलीज किया गया था। 

Abhay

7. "NCR Days"
वेबसीरीज  "एनसीआर डेज" को 9 जुलाई 2022 को रिलीज किया गया था। "एनसीआर डेज" निखिल विजय द्वारा अभिनीत मोनू की कहानी है, जो एमबीए के लिए जोधपुर से एनसीआर आता है। जो अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता है। जो आगे बढ़ने, खुद को बदलने और खुद को खोजने की अपनी यात्रा में, नए दोस्त बनाता है और जिनसे उन्हें सबक मिलता है।  इस सीरीज का लेखन और निर्देशन अंबरीश वर्मा ने किया है। इस सीरीज में निखिल विजय, राघविका कोहली, अंबरीश वर्मा, हीर कौर, अंकित भारद्वाज, रजत दहिया, अभिषेक श्रीवास्तव, अरुण कुशवाह, अनुषा गुप्ता, पूर्णेंदु भट्टाचार्य, ने बेहतरीन एक्टिंग की है। 

NCR Days | Web Series | Official Trailer | All Episodes Out Now - YouTube

6. "Gullak"
"गुल्लक" का तीसरा सीजन 1 अप्रैल 2022 को रिलीज किया गया था। गुल्लक एक पारिवारिक वेबसीरीज है जिसे परिवार के साथ बैठ कर देखा जा सकता है। "गुल्लक" में  एक मध्यमवर्गी परिवार की स्थितियों को बखूबी दिखाया है। इस सीजन के पहले 2 सीजन भी बेहतरीन रहे थे। इस फिल्म का निर्देशन पलाश वासवानी ने किया है। इस सीरीज में जमील खान, गीतांजलि कुलकर्णी, वैभव राज गुप्ता, हर्ष मायर और सुनीता रजवार जैसे कलाकार ने शानदार रोल प्ले किया है। इस सीरीज को सोनी लिव पर रिलीज किया गया था। 

TVF Gullak

5. "Apharan"
एक्शन, ड्रामा और कॉमेडी से भरपूर अपहरण वेबसीरीज का दूसरा सीजन 18 मार्च 2022 को रिलीज किया गया था। दूसरे सीजन में सीरीज के लीड एक्टर अरुणोदय सिंह उत्तराखंड पुलिस इंस्पेक्टर के किरदार में नजर आए थे। सीरीज को संतोष सिंह ने डायरेक्ट किया है। वहीं सिद्धार्थ सेन गुप्ता, उमेश पडालकर, अनाहत मेनन ने कहानी को लिखा है। इस सीरीज में अरुणोदय के साथ निधि सिंह, सानंद और स्नेहिल दीक्षित मेहरा लीड रोल में नजर आए थे। वेब सीरीज को वीओडी प्लेटफॉर्म एएलटी बालाजी पर रिलीज किया गया था।

Apharan Season 1 : Watch All Episodes Online on JioCinema

4. "Human"
 ह्यूमन को 14 जनवरी को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था। सीरीज ह्यूमन भारत में हो रहे एक ड्रग ट्रायल पर आधारित है।  सीरीज में शेफाली शाह, कीर्ति कुल्हारी, विशाल जेठवा, राम कपूर, सीमा बिस्वास और आदित्य श्रीवास्तव अहम किरदारों में नजर आए थे। सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे दवाई का ट्रायल अवैध रूप से गरीबों पर किया जाता है, जिसके साइड इफेक्ट से हलचल मच जाती है। विपुल अमृतलाल शाह और मोजेज सिंह के निर्देशन में बनी इस सीरीज को हिन्दी के अलावा, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, मराठी और बंगाली में भी रिलीज किया गया था। 

Human - Disney+ Hotstar

3. "Rocket Boys"
"रॉकेट बॉयज" सीरीज को सितंबर 2022 को सोनी लिव पर रिलीज किया गया था। ये सीरीज डॉ. होमी जे. भाभा और डॉ. विक्रम साराभाई के जीवन पर आधारित है।  "रॉकेट बॉयज़" में वैमानिकी के क्षेत्र में भारत के प्रारंभिक वर्षों की एक आकर्षक झलक है। जिम सर्भ और इश्वाक सिंह की सहज दोस्ती स्क्रीन पर अच्छी तरह से दिखाई देती है। सीरीज में जिम सर्भ, ईश्वर सिंह, अंजनी कुमार खन्ना और संजय भाटिया मुख्य भूमिका में नजर आए। सीरीज का निर्देशन अभय पन्नू ने किया।

Rocket Boys': An interesting and entertaining retelling of Indian history -  EastMojo

2. "Delhi Crime"
 दिल्ली क्राइम सीजन 2 को 26 अगस्त 2022 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया। सीरीज में शेफली शाह मुख्य भूमिका में नजर थी। दिल्ली क्राइम सीरीज धमाकेदार और सनसनीखेज क्राइम पर आधारित है। शेफाली शाह  के अलावा राजेश तैलंग , रसिका दुग्गल , आदिल हुसैन , अनुराग अरोड़ा , सिद्धार्थ भारद्वाज , तिलोत्तमा शोम और जतिन गोस्वामी सीरीज में मुख्य भुमिका में नजर आए। सीरीज का डायरेक्शन तनु चोपड़ा ने किया है। 

Delhi Crime (2022) Season 2 Download 1080p 480p 720p in isaidub

1. "Panchayat"
करीब दो साल के इंतजार के बाद पंचायत 2 सीरीज को 18 मई 2022 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया। सीरीज का निर्देशन तनुज चोपड़ा ने किया है। इस सीरीज का पहला सीजन साल 2020 में रिलीज हुआ था और तभी से लोगों को इसके अगले सीजन का इंतजार था। पंचायत वेब सीरीज की कहानी एक इंजीनियरिंग ग्रैजुएट युवा अभिषेक मिश्रा के इर्द-गिर्द घूमती नजर आती है। जो फुलेरा गांव में एक पंचायत कार्यालय के सचिव के पद पर कार्यरत होता है। गांव की इस कहानी को दर्शकों से खुब प्यार मिला और ये आइएमडीबी के टॉप लिस्ट में शामिल है।

Panchayat Review S2: 'Are you craving for more?'

Created On :   19 Dec 2022 8:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story