दैनिक भास्कर हिंदी: गहराई वाले गानों के साथ आने की कोशिश कर रहा हूं : सोनू निगम

November 7th, 2020

हाईलाइट

  • गहराई वाले गानों के साथ आने की कोशिश कर रहा हूं : सोनू निगम

नई दिल्ली, 7 नवंबर (आईएएनएस)। गायक सोनू निगम का कहना है कि वह इन दिनों ऐसे गानों पर काम कर रहे हैं, जिनमें गहराई हो।

बॉलीवुड के सबसे सफल पाश्र्व गायकों में से एक सोनू ने कई तरह के गाने गाए हैं लेकिन उनके पसंदीदा गाने दीवाना तेरा, दिल ने ये कहा है दिल से, अब मुझे रात दिन और साथिया हैं ।

हाल ही में उन्होंने ईश्वर का वो सच्चा बंदा जारी किया है। सोनू ने आईएएनएस से कहा, यह ट्रैक वैष्णव जन का हिंदी अनुवाद है, जिसे भारत में ज्यादातर लोग आसानी से समझते हैं। वैष्णव जन एक गुजराती गीत है, इसलिए यह भाषा केवल गुजराती बोलने वाले लोगों तक सीमित हो जाती है। अब यह गीत सभी के लिए है।

कवि नरसिंह मेहता द्वारा रचित वैष्णव जन महात्मा गांधी के पसंदीदा भजनों में से एक था। सोनू ने दुबई में रहने के दौरान इस गाने पर काम किया। उन्होंने कहा, मैंने एक पोर्टेबल होम स्टूडियो बनाया। वहां गाना रिकॉर्ड किया और (संगीतकार) शमीर टंडन को ट्रैक भेजा और उन्होंने इसे मिलाकर मुझे वापस भेज दिया। हमने वीडियो में दुबई के रेगिस्तान के सुंदर सीन फिल्माए हैं। साथ ही विभिन्न धार्मिक और आध्यात्मिक स्थानों के ²श्यों और वीडियो को भी इसमें लिया है।

अब भजन की प्रासंगिकता पर सोनू ने कहा, अच्छाई हर समय और हर युग में प्रासंगिक है। यह जीवन का मूल उद्देश्य है।

उन्होंने आगे कहा, मैंने तय किया है कि मैं जो कुछ भी करूं वह गुणवत्ता वाला और निर्विवाद है। चाहे वह मेरी कंपनी का हो या अन्य लेबल के जरिए हो, मैं ऐसे गीतों के साथ आने की कोशिश कर रहा हूं जिनमें बहुत गहराई हो और अर्थपूर्ण हों।

एसडीजे/जेएनएस