दैनिक भास्कर हिंदी: पुलवामा इफेक्ट:T-Series  ने पाक सिंगर को Youtube पर Unlist किया

February 17th, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की काफी आलोचना हो रही है। भारत के साथ अन्य देश भी पाकिस्तान के खिलाफ कड़े तेवर दिखा रहा है। पुलवामा का असर पाकिस्तानी कलाकारों पर भी पड़ने लगा है। जिसकी शुरुआत गायक आतिफ असलम से शुरू हो गई है। भारतीय म्यूजिक कंपनी T-Series ने पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम के गाने बारिशें को Youtube पर Unlist कर दिया है। ये गाना Youtube पर ट्रेंडिंग में चल रहा था। 

हाल ही में हुआ बारिशे गाना रिलीज-
गायक आतिफ असलम और अभिनेत्री नुसरत भारूचा का गाना बारिशें हाल ही में रिलीज हुआ है। पुलवामा हमले के बाद इस गाने को लेकर जबरदस्त विरोध शुरू हो गया। Youtube से इस गाने को हटाने की मांग भी होने लगी थी। म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत गाने को Youtube से हटा दिया। टी-सीरीज ने इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं की है, परंतु ये गाना Unlist टैग के साथ दिखाई दे रहा है। बता दें कि Unlist करने का मतलब अब आप गाने को सर्च कर नहीं ढूंढ पाएंगे। 

मनसा ने दी चेतावनी-
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने देश के सभी म्यूजिक को चेतावनी दी है कि वह पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करे। मनसे के अमेय खोपकर ने बताया कि हमने कई म्यूजिक कंपनियों को मौखिक रूप से पाकिस्तानी गायकों के साथ आगे का काम तत्काल बंद करने को कहा है। इन कंपनियों में टी-सीरीज, सोनी म्यूजिक, टिप्स म्यूजिक शामिल है। खोपकर ने कहा कि अगर कंपनियां ऐसा नहीं करेंगी तो हम उन्हें अपने स्टाइल में समझाएंगे।

टी-सीरीज ने किया आतिफ और राहत के साथ करार
हाल ही में टी-सीरीज ने गायक राहत फतेह अली खान और आतिफ असलम के साथ दो अलग-अलग गानों के लिए करार किया है। अमेय खोपकर ने कहा कि मनसे की चेतावनी के बाद T-Series  ने गाने को Youtube से हटा दिया। बता दें कि वर्ष 2016 के उरी हमले के बाद राज ठाकरे की पार्टी ने भारत में काम करने वाले सभी पाकिस्तानी लाकारों को 48 घंटे का समय दिया था कि वह देश छोड़कर चले जाए।