बॉलीवुड: आई कांट हियर यू के बारे में टीवी अभिनेत्री पूजा गोर ने साझा किए अपने विचार

November 28th, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रतिज्ञा की अभिनेत्री पूजा गोर, जो फिलहाल पोडकास्ट आई कांट हियर यू का हिस्सा हैं, ने पहली बार एक ऑडियो श्रृंखला करने के बारे में बात की है। अभिनेत्री ने कहा है, मेरा पहला ऑडियो अनुभव रेडियो पर था। मुझे याद है कि मेरे दादा-दादी रेडियो बहुत सुनते थे और फिर मेरी मां और दादी स्टेशन में बदलाव का अनुरोध करती थीं। इसका मेरे जीवन में बहुत प्रभाव पड़ा। वास्तव में मेरे जीवन का एक समय था जब मैं एक रेडियो जॉकी बनना चाहती थी। मुझे खुशी है कि अब मैं आई कांट हियर यू का हिस्सा हूं।

पूजा कई टीवी शोज, वेब सीरीज और एक मूवी में भी काम कर चुकी हैं। लेकिन एक ऑडियो शो करना उनके लिए बिल्कुल अलग अनुभव है।

डबिंग और पॉडकास्ट के बीच के अंतर के बारें में बात करते हुए अभिनेत्री कहती है, कलाकार के रूप में, हम ऑडियो और वीडियो के साथ स्क्रिप्ट के अनुसार एक ²श्य का अभिनय करते हैं और डबिंग करते समय आपको बस भावनाओं को दोहराना होता है। वीडियो वहां बहुत बड़ी भूमिका निभाता है।

पॉडकास्ट में आपको सब कुछ अपनी आवाज से ही करना होता है। मुझे लगता है कि हर माध्यम के साथ, चुनौतियां नई हैं। आपको उस प्रारूप में समायोजित करने के लिए एक नया तरीका सीखने की जरूरत है। इस पॉडकास्ट को करते समय मैंने सीखा है कि जब आप शब्दों के बीच सांस लेते हैं तो एक अभिव्यक्ति भी हो सकती है। पॉडकास्ट में मौन भी एक उपकरण है।

आई कांट हियर यू में पूजा ध्वनि नामक एक किरदार निभा रही हैं जो एक वैज्ञानिक है।

एक कलाकार के रुप में आवाज एक बड़ा उपकरण है और पूजा उन दो आवाजों के बारे में बात करती हैं जिन्होंने उनके जीवन को प्रभावित किया है। दो आवाजें जो हमारे उद्योग में बहुत शक्तिशाली हैं, अमिताभ बच्चन और अमरीश पुरी हैं। कोई भी उनकी आवाज का मुकाबला नहीं कर सकता।

वर्कफ्रंट की बात करें तो पूजा नेटफ्लिक्स सीरीज गन्स एंड गुलाब का इंतजार कर रही हैं, जो एक कॉमेडी क्राइम थ्रिलर है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.