दैनिक भास्कर हिंदी: रश्मि देसाई हो गईं थीं इस गंभीर बीमारी का शिकार, घर से बाहर निकलना भी था बंद

May 7th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई अपनी अदाकारी के साथ साथ अपनी खूबसूरती के​ लिए घर-घर में जानी जाती हैं। 'उतरन', 'दिल से दिल तक' जैसे सीरियल्स में काम कर चुकी रश्मि देसाई लंबे समय से लाइमलाइट से दूर हैं। वह पिछले कुछ समय से किसी शो, इवेंट आदि में नजर नहीं आई हैं। दरअसल, रश्मि पिछले कुछ समय से स्किन इंफेक्शन से परेशान हैं। वे कुछ समय से सोरायसिस से जूझ रही थी। 

रश्मि ने खुद इस बात की जानकारी दी। रश्मि ने बताया कि वो स्किन संबंधी पेरशानी से जूझ रही थी, जिसके चलते उनका वजन भी बढ़ गया है। इतना ही नहीं उन्हें घर से बाहर निकलने की भी मनाही थी, क्योंकि धूप से उनकी समस्या और बढ़ सकती थी। 

रश्मि देसाई ने बताया कि "पिछले कुछ महीनों से मैं हेल्थ इश्यू से जूझ रही हूं। बीते दिसंबर में मुझे सोरायसिस का पता चला। स्किन संबंधी इस बीमारी को ठीक होने में कुछ समय लगता है और कभी-कभी यह पूरी तरह ठीक भी नहीं होती है। पिछले चार महीने से मैं स्टेरॉयड ट्रीटमेंट प्रोग्राम पर थी, इसके चलते मेरा वजन भी बहुत बढ़ गया था।" 

"यह समस्या तनाव के कारण बढ़ती है, लेकिन इस बिजनेस में रहते हुए, जहां एक्टर का चेहरा ही सबकुछ है, तनाव से दूर रह पाना संभव नहीं है।" उन्होंने यह भी बताया कि अब उनका सोरायसिस कंट्रोल में है और वे बढ़े हुए वजन को कम करने की कोशिश कर रही हैं।

बता दें सीरियल 'उतरन' के दौरान ही उन्होंने अपने को-स्टार नंदीश संधू से शादी कर ली थी, लेकिन यह शादी ज्यादा चल नहीं सकी। जल्द ही दोनों का तलाक हो गया। तलाक के सवाल पर रश्मि देसाई ने बताया था कि नंदीश उनके सा​थ मारपीट करते थे, ज​बकि नंदीश इन बातों को अक्सर खारिज करते नजर आए।

खबरें और भी हैं...