दैनिक भास्कर हिंदी: टि्वंकल खन्ना का पुरुष राजनेताओं को चैलेंज, कहा "यूज करें सैनिटरी नैपकिन"

December 13th, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी व लेखिका ट्विंकर खन्ना आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। एक बार फिर से ट्विंकल खन्ना एक बयान को लेकर चर्चा में आ गई हैं। टि्वंकल खन्ना ने पुरुष राजनेताओं को दिया एक दिन के लिए सैनिटरी नैपकिन यूज करने का चैलेंज दिया है। मासिक धर्म के प्रति जागरुकता लाने के लिए देश भर के कई गैरसराकरी संस्थाओं द्वारा अभियान चलाया जाता है। मासिक धर्म पर आयोजित एक कार्यक्रम में अभिनेत्री ने यह बात कही है। 

 

 

ट्विंकल खन्ना के बैनर तले आ रही फिल्म पैडमैन को लेकर वे इन दिनों प्रमोशन में बिजी है। इसी फिल्म के विषय पर एक खुली चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि आमतौर पर मासिक धर्म के वक्त महिलाओं के साथ आम इंसानों की तरह व्यवहार नहीं किया जाता है। सैनिटरी नैपकिन के इस्तेमाल और जीएसटी के तहत नैपकिन को टैक्स के दायरे में लाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पुरुष राजनेताओं को एक दिन के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहिए। अगर राजनेता सिर्फ एक दिन के लिए भी सैनिटरी नैपकिन का प्रयोग कर लेंगे तो पैड हर जगह आसानी से उपलब्ध होने लगेगा।

 

 

रियल लाइफ पैडमैन मुरुगंथम ने भी कीमत को कम करने की हिमायत करते हुए कहा कि सैनिटरी नैपकिन पर टैक्स नहीं लगाया जाना चाहिए। हालांकि पुरुष राजनेताओं अभिनेत्री ने जो चुनौती दी है, वह शायद ही कभी पूरी की जा सके।  ट्विंकल लगातार अपने बयानों के चलते सुर्खियों में बनी हुई है। यह फिल्म उनके बैनर के तले बन रही पहली फिल्म है। ट्विंकल ने इस फिल्म की कहानी सबसे पहले अक्षय को सुनाई थी, जिसके बाद अक्षय और आर बाल्की ने मिलकर इस कहानी को एक बड़े लेवल पर दिखाने की सोची और फिल्म पर काम शुरू कर दिया। बता दें कि ट्विंकल कई सोशल मुद्दों पर अपनी राय रखती रहती हैं, उनकी यह फिल्म 26 जनवरी 2018 को रिलीज होगी।