ईरानी महिलाओं के समर्थन में उर्वशी रौतेला ने काटे बाल

Urvashi Rautela cut her hair in support of Iranian women
ईरानी महिलाओं के समर्थन में उर्वशी रौतेला ने काटे बाल
मनोरंजन ईरानी महिलाओं के समर्थन में उर्वशी रौतेला ने काटे बाल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। खुद की तुलना दिवंगत महसा अमिनी से करने वाली अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने अब महसा की मौत के खिलाफ प्रदर्शन कर रही ईरानी महिलाओं के समर्थन में खुद के बाल काटते हुए तस्वीरें साझा की हैं।

उर्वशी ने इंस्टाग्राम पर अमिनी की मौत पर एक नोट के साथ पोस्ट किया। वह फर्श पर बैठी थी, तो उन्हें नीले रंग का कुर्ता पहने देखा जा सकता था, वहां एक आदमी को कैंची से उनके बाल काटते हुए भी देखा जा सकता है। उनकी पीठ कैमरे की तरफ थी।

पोस्ट के साथ, उन्होंने ईरान में विरोध, नारीवाद और अंकिता भंडारी की मौत के बारे में लिखा, जो पिछले महीने उत्तराखंड में मारी गई थी।

मैंने बाल काट दिए! ईरानी महिलाओं और लड़कियों के समर्थन में बाल काटे है, जो ईरानी नैतिकता पुलिस द्वारा और सभी लड़कियों के लिए महसा अमिनी की गिरफ्तारी के बाद विरोध में मारे गए हैं। और 19 वर्षीय लड़की उत्तराखंड से मेरी अंकिता भंडारी के लिए।

उन्होंने कहा, दुनिया भर में महिलाएं अपने बाल काटकर ईरानी सरकार के विरोध में एकजुट हो रही हैं। महिलाओं का सम्मान करें। महिलाओं की क्रांति के लिए एक वैश्विक प्रतीक .. बालों को महिलाओं की सुंदरता के प्रतीक के रूप में देखा जाता है। बालों को काटकर सार्वजनिक रूप से, महिलाएं दिखा रही हैं कि उन्हें समाज के सौंदर्य मानकों की परवाह नहीं है और वे किसी भी चीज या किसी को यह तय नहीं करने देंगी कि वे कैसे कपड़े पहनती हैं।

बाईस वर्षीय महसा अमिनी को ईरान की नैतिक पुलिस ने उसके थोड़े से बाल दिखाने के लिए, सख्त ड्रेस कोड कानूनों का पालन नहीं करने के लिए बेरहमी से मार डाला था। इससे देशव्यापी विरोध प्रदर्शन हुआ है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Oct 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story