विद्या बालन ने फिल्म शकुंतला देवी में अपनाया सिंग-सॉन्ग तरीका

Vidya Balan adopts sing-song approach in film Shakuntala Devi
विद्या बालन ने फिल्म शकुंतला देवी में अपनाया सिंग-सॉन्ग तरीका
विद्या बालन ने फिल्म शकुंतला देवी में अपनाया सिंग-सॉन्ग तरीका
हाईलाइट
  • विद्या बालन ने फिल्म शकुंतला देवी में अपनाया सिंग-सॉन्ग तरीका

नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। विद्या बालन हमारे समय की सबसे बहुमुखी कलाकारों में से एक हैं। ऐसे किरदार जिनमें कठिन कौशल हासिल करने से ले कर विशेष भाषा उपचार की आवश्यकता होती है, विद्या ने विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं को बेहद सहजता से निभाया है।

ऐसे में, जब उन्हें गणितीय कौतुक की भूमिका निभानी थी, तो इस बात की पूरी उम्मीद थी कि वह जटिल गणित कैलकुलेशन को हल करने के लिए अनूठे तरीकों को अपनाएंगी।

अविश्वसनीय कलाकार, जिन्हें हम में से अधिकांश के विपरीत, यह विषय पसंद है, शकुंतला देवी की स्पिरिट ने उन्हें मार्गदर्शन प्रदान किया है। अभिनेत्री ने स्क्रिप्ट में तैयार प्रत्येक गणित के सवालों को समझने की पूरी कोशिश की थी। उन्होंने 21 और 17 अंकों की संख्या सीखने के लिए एक सिंग-सॉन्ग मेथड तैयार किया और स्क्रिप्ट में लिखित किसी भी प्रश्न का उत्तर वह आपको 15 मिनट के भीतर बता सकती है।

विद्या ने कहा, उम्र में बढ़ते हुए, मैथ मेरे पसंदीदा विषयों में से एक था। मैं हमेशा कठिन थियरिस को सीखने के लिए दिलचस्प तरीकों की तलाश किया करती थी। मुझे अभी भी याद है कि मेरी मां हमें गा कर टेबल सिखाया करती थी। इसलिए जब मैं शकुंतला के सेट पर पहुंची, तो मैंने उसी तरीके को फिर से अपनाया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि वे मजेदार तरीके आज मुझे फिल्म की तैयारी में मदद करने में काम आएंगे।

अनु मेनन द्वारा निर्देशित और सोनी पिक्च र्स नेटवर्क्‍स प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा द्वारा निर्मित, शकुंतला देवी में विद्या बालन के साथ-साथ जिशु सेनगुप्ता, सान्या मल्होत्रा और अमित साध प्रमुख भूमिका निभा रहे है। फिल्म की पटकथा अनु मेनन और नयनिका महतानी द्वारा लिखित है, जबकि संवाद इशिता मोइत्रा द्वारा लिखे गए हैं।

Created On :   18 July 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story