#MeToo : कोर्ट नहीं पहुंची विकास बहल पर आरोप लगने वाली महिला, नहीं चाहती कानूनी कार्रवाई

#MeToo : कोर्ट नहीं पहुंची विकास बहल पर आरोप लगने वाली महिला, नहीं चाहती कानूनी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में चल रहे #MeToo मूवमेंट के तहत आरोपों में फंसे विकास बहल ने फैंटम फिल्म्स के अपने पूर्व साझेदारों अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी के खिलाफ 10 करोड़ रुपए की मानहानि का मामला दर्ज करवाया था, जिस की सुनवाई के दौरान विकास बहल पर आरोप लगने वाली पीड़िता कोर्ट नहीं पहुंची। कोर्ट ने पीड़िता, विकास बहल, अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी को शुक्रवार को समन जारी किया था। कोर्ट इस मामले में पीड़िता का पक्ष सुनना चाहता था जिसके लिए उन्हें समन किया किया गया था।

पीड़िता नहीं चाहती कानूनी कार्रवाई
पीड़िता कोर्ट में नहीं पहुंची लेकिन उनके वकील ने कोर्ट को बताया कि वह अब न तो इस मामले में कोई कानूनी कार्रवाई नहीं चाहती हैं और न ही विकास के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज कराना चाहती हैं। कोर्ट को उनकी वकील ने बताया कि पीड़िता का कहना है कि वो बहुत कुछ सह चुकी हैं और आज तीन साल बाद भी उस शख्स की वजह से परेशान ही हो रही हैं।" पीड़िता का कहना है कि, "मैं कानूनी कार्रवाई में लिप्त नहीं होना चाहती हूं, इसलिए कोई एफिडेविट फाइल नहीं करूंगी, सिर्फ एक बयान जारी करूंगी।"

अनुराग और विक्रमादित्य पर 10 करोड़ का मानहानि केस 
बता दें, बॉलीवुड में चल रहे #MeToo मूवमेंट के तहत फिल्म मेकर विकास बहल पर फैंटम फिल्म्स की एक पूर्व इंप्लॉयी ने सेक्शुअल हैरसमेंट का आरोप लगाया था। बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत ने भी महिला का समर्थन करते हुए विकास पर आरोप लगाए थे। इसके बाद बहल के पूर्व पार्टनर्स अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी ने आरोपों को समर्थन किया था। इसके बाद ही बहल ने अपने पूर्व पार्टनर्स अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी पर 10 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा किया है। 

अमेजन ने वापस ल‍िया व‍िकास से प्रोजेक्ट
विकास बहल भले ही कानूनी लड़ाई लड़ रहे हों, लेकिन वो इंडस्ट्री में अलग-थलग पड़ते जा रहे हैं। र‍िपोर्ट के मुताबिक व‍िकास को एक वेबसीरीज से बाहर न‍िकाल द‍िया गया है, वे इसे डायरेक्ट करने वाले थे। यह वेब सीरीज अमेजॉन प्राइम के लिए बनाई जाने की तैयारी थी।

रणवीर स‍िंह की फिल्म "83" से बाहर विकास
रणवीर सिंह की अगली फिल्म "83" के निर्माताओं ने टीम से विकास बहल को हटाने का फैसला किया है। कबीर खान निर्देशित "83" में विशाल प्रोड्यूसर थे। विकास पर आरोप और उनके दुर्व्यवहार के कारण टीम सर्वसम्मति से ये फैसला लिया है कि उन्हें इस प्रोजेक्ट में शामिल नहीं होना चाहिए।

Created On :   20 Oct 2018 4:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story