ट्विटर का मालिक बदलने से बॉलीवुड में खुशी की लहर, इसलिए ट्रेंड नहीं हो पा रहा बायकॉट पठान हैशटैग 

Wave of happiness in Bollywood due to change of owner of Twitter, so boycott pathan hashtag is not trending
ट्विटर का मालिक बदलने से बॉलीवुड में खुशी की लहर, इसलिए ट्रेंड नहीं हो पा रहा बायकॉट पठान हैशटैग 
बायकाट पठान ट्विटर का मालिक बदलने से बॉलीवुड में खुशी की लहर, इसलिए ट्रेंड नहीं हो पा रहा बायकॉट पठान हैशटैग 

डिजिटल डेस्क मुंबई। सोशल मीडिया पर लंबे समय से से #Boycottbollywood ट्रेंड चल रहा है। इस हैशटैग के कारण ही बॉलीवुड की बड़ी बजट वाली कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट रहीं हैं। ये हैशटैग लंबे समय से हिंदी फिल्म जगत के लिए सिरदर्द बना हुआ है। शाहरुख खान की फिल्म पठान का टीजर बुधवार को रिलीज हुआ। उन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी फिल्म पठान का टीजर रिलीज कर फैन्स को तोहफा दिया। एक तरफ किंग खान के फैंस ने इस टीजर की जमकर तारीफ की। दूसरी तरफ फिल्म सोशल मीडिया पर बायकॉट गैंग के निशाने पर आ गई है। सोशल मीडिया पर कई लोग फिल्म के टीजर को खराब बता रहें हैं। लेकिन ट्विटर के मालिक बदलने का असर बॉलीवुड पर दिखने लगा है। यशराज फिल्म्स की नई फिल्म ‘पठान’ के टीजर के बाद से जितनी बार ट्विटर पर हैशटैग #बायकाटपठान (#BoycottPathaan) ट्रेंड कराने की कोशिश हुई, उतनी बार ही ट्विटर ने इसकी एल्गोरिदम बदल दी। पठान के खिलाफ कोई बायकाट हैशटैग घंटे भर से भी ज्यादा ट्रेंडिंग नहीं रह सका।

Shahrukh Khan Boycott Pathaan Is Not Trending As Bollywood Is Happy With  Elon Musk Being New Ceo Of Twitter - Boycott Pathaan: इसलिए ट्रेंड नहीं हो  पा रहा बायकॉट पठान हैशटैग, ट्विटर

 

‘वाटर आर्मी’ का पत्ता साफ

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के बाद से ही बॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियां सोशल मीडिया पर निशाने पर रही है। फिल्म ‘सड़क 2’ से छिड़ा बायकाट बॉलीवुड का अभियान हाल के दिनों तक तकरीबन हर हिंदी फिल्म का ट्रेलर आते ही ट्रेंड होता रहा है। बताया जाता है कि इसके पीछे पूरी एक टीम काम करती रही है।  जिसे तकनीकी भाषा में ‘वाटर आर्मी’ कहा जाता है। इस काम के लिए प्रति ट्वीट, प्रति लाइक और प्रति रीट्वीट पैसे भी मिलते हैं। मुंबई की कुछ एजेंसियां किसी भी हैशटैग को ट्रेंड कराने का ठेका लेती रही हैं और इससे इनकी अच्छी खासी आमदनी होती है।

क्या आज अपने फैन्स के लिए शाहरुख रिलीज कर देंगे पठान का टीजर

 

बॉलीवुड में खुशी के लहर
 फिल्म ‘पठान’ का ट्रेलर रिलीज होते ही इस फिल्म के बायकॉट का एक हैशटैग ट्विटर पर उभरा और इस हैशटैग को कुछ यूजर्स द्वारा जबर्दस्ती ‘पुश’ किए जाने का अलर्ट ट्विटर कार्यालय में उभरते ही इसके तकनीशियनों ने इसका एल्गोरिदम बदल दिया। ट्विटर के पास ये व्यवस्था रही है कि वह किसी हैशटैग को जबर्दस्ती पुश किए जाने का तुरंत पता लगा सकता है और इसे रोक सकता है। वहीं जून 2020 से पहली फिल्म ‘पठान’ की ट्रेलर रिलीज तक ये पहला मौका है जब किसी बॉलीवुड शख्सियत या फिल्म के खिलाफ कोई नकारात्मक हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड नहीं कर पा रहा है। 

पठान टीजर

 

ट्रोल्स का होगा पर्दाफाश
ट्विटर की तकनीकी टीम ने सबसे बड़ा काम जो शुरू किया है, वह है उन यूजर्स का पता लगाना जो किसी भी एक तय समय में एक जैसी पोस्ट साझा करते हैं और जिनमें एक ही हैशटैग का बार बार इस्तेमाल किया जाता है। फिल्म ‘पठान’ का सोशल मीडिया बॉयकाट इसी के चलते नहीं हो पा रहा है। अब ट्विटर पर जब भी कोई हैशटैग एक घंटे में हजार बार से ज्यादा ट्वीट किया जाता है, ट्विटर की एआई तुरंत इसे पकड़ लेती है और इसके बारे में तकनीकी टीम को अलर्ट जारी कर देती है। ट्विटर पर झुंड बनाकर हैशटैग ट्रेंड कराने वालों की पहचान का ये फायदा इस मामले में बॉलीवुड को मिलता दिख रहा है और इससे बॉलीवुड में खुशी भी देखी जा रही है।

Boycott Pathan Shah Rukh Khan Film Targeted By Boycott Gang Before Teaser  Release Entertainment News - Boycott Pathan: टीजर रिलीज से पहले ही बायकॉट  गैंग के निशाने पर आई शाहरुख की 'पठान',

 

25 जनवरी को फिल्म सिनेमा घरों में होगी रिलीज 
"पठान" सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन और आदित्य चोपड़ा के प्रोडक्शन में बनी है। यह फिल्म 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म के जरिए शाहरुख खान चार साल बाद फिल्म इंडस्ट्री में कमबैक कर रहे हैं। फिल्म में एक्टर सलमान खान भी कैमियो करते दिखाई देंगे। हालांकि 2022 में शाहरुख खान "लाल सिंह चड्ढा", "रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट" और "ब्रह्मास्त्र" में कैमियो रोल में नजर आए।

After Laal Singh Chaddha User Start Boycotting Shahrukh Khan Deepika  Padukone Film Pathaan Said Next Mission - Pathaan Boycott: लाल सिंह चड्ढा  के बाद ट्विटर पर ट्रेंड हुआ 'बायकॉट पठान', दीपिका की

Created On :   6 Nov 2022 5:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story