पीएनबी बैंक घोटाले का खुलेगा राज, आरोपी नीरव मोदी पर बनेगी वेब सीरीज

Web series to be made on PNB scam accused Nirav Modi
पीएनबी बैंक घोटाले का खुलेगा राज, आरोपी नीरव मोदी पर बनेगी वेब सीरीज
हीरा व्यापारी पीएनबी बैंक घोटाले का खुलेगा राज, आरोपी नीरव मोदी पर बनेगी वेब सीरीज
हाईलाइट
  • पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी पर बनेगी वेब सीरीज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रोडक्शन बैनर अबुदंतिया एंटरटेनमेंट ने पत्रकार पवन सी. लाल की किताब को अधिग्रहित कर लिया हैं, जो घोटाले के आरोपी नीरव मोदी पर आधारित है। किताब का शीर्षक फ्लॉएड: द राइज एंड फॉल ऑफ इंडियाज डायमंड मोगुल नीरव मोदी है। इसके ऊपर एक स्ट्रीमिंग नाटकीय सीरीज बनाई जाएगी।

फिलहाल स्क्रिप्टिंग का काम चल रहा है। किताब फ्लॉएड: द राइज एंड फॉल ऑफ इंडियाज डायमंड मोगुल नीरव मोदी भारत के सबसे बड़े हीरा व्यापारियों में से एक, हाई-प्रोफाइल टाइकून नीरव मोदी की कहानी को दर्शाती है। यह लेखक, खोजी पत्रकार, पवन सी. लाल द्वारा किए गए व्यक्तिगत मुठभेड़ों, साक्षात्कारों और शोध पर आधारित है, जो सिरीज अनुकूलन के लिए एक सलाहकार लेखक के रूप में भी काम करेंगे।

लेखक पवन सी. लाल ने कहा, यह एक अत्यंत रोमांचक अवसर है और मैं इस पुस्तक-से-स्क्रीन अनुकूलन यात्रा का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं। पुस्तक नीरव मोदी के सत्ता में आने और उसके बाद के पतन के विस्तृत और आकर्षक पहलुओं का वर्णन करती है, भारत में सबसे बड़े वित्तीय घोटालों में से एक के पीछे के व्यक्ति के व्यक्तित्व को उजागर करती है, जिसमें पीएनबी खाताधारकों को छोड़कर लगभग 13,500 करोड़ रुपये के अवैध लेनदेन की राशि थी।

लाल ने आगे कहा, एक सिनेमाई तरीके से एक किताब की संवेदनशीलता को कैप्चर करना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन मुझे अबुदंतिया एंटरटेनमेंट में पूरा विश्वास है कि वे इस प्रयास के साथ पूरा न्याय करेंगे। लेखक ने यह भी साझा किया कि पुस्तक दर्शकों के सामने जीवन से बड़े उद्यमी की कहानी उनकी शानदार वृद्धि और समान रूप से नाटकीय गिरावट जिसने पूरे उद्योग को अपने घुटनों पर ला दिया लाने का उनका प्रयास है।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Sep 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story