किसने सोचा था कि मैं एक दिन थप्पड़ पर कोई फिल्म बनाऊंगा : अनुभव सिन्हा

Who thought I would make a film on slap one day: Anubhav Sinha
किसने सोचा था कि मैं एक दिन थप्पड़ पर कोई फिल्म बनाऊंगा : अनुभव सिन्हा
किसने सोचा था कि मैं एक दिन थप्पड़ पर कोई फिल्म बनाऊंगा : अनुभव सिन्हा
हाईलाइट
  • किसने सोचा था कि मैं एक दिन थप्पड़ पर कोई फिल्म बनाऊंगा : अनुभव सिन्हा

मुंबई, 4 मार्च (आईएएनएस)। अभिनेत्री तापसी पन्नू की हालिया रिलीज फिल्म थप्पड़ को समीक्षकों द्वारा खूब पसंद किया गया और इसके साथ ही साथ दर्शकों से भी फिल्म को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली।

फिल्म ने दर्शकों को घरेलू हिंसा पर एक सम्पूर्ण नई अवधारणा को अपनाने और इस पर बात शुरू करने के लिए प्रेरित किया है। फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा इसे मिल रहे प्यार को देखते हुए काफी अभिभूत हैं।

उन्होंने आईएएनएस को बताया, आखिरी बार आर्टिकल 15 के बाद मुझे ढेर सारी तारीफें मिली थीं। मैं भागकर गुलमर्ग चला गया था, पहाड़ों में, जहां नेटवर्क नहीं था। मुझे इस तरह के प्यार से डर लगता है, जहां लोग थिएटर से बाहर आकर कहते हैं कि यह अनुभव सिंन्हा का अब तक का सबसे बेहतरीन काम है। मैं दबाव महसूस करता हूं और सोचता हूं कि अब अगला मैं क्या बनाऊं। अब मैं सोचता हूं कि मैं ऐसा कुछ भी नहीं बनाऊंगा, जो औसत या सामान्य दर्जे का हो।

क्या उन्होंने कभी सोचा था कि वह थप्पड़ पर एक पूरी फिल्म बना देंगे? इस पर अनुभव ने कहा, आज का समय हम कहानीकारों के लिए बेहतरीन है। जब मैंने टेलीविजन से अपने करियर की शुरुआत की थी, तब एक निश्चित श्रेणी की ही कहानियां बताई जाती थी। किसने सोचा था कि एक दिन मुझे एक ऐसी कहानी पर फिल्म बनाने का मौका मिलेगा, जो और कुछ नहीं बस एक थप्पड़ पर आधारित होगी-एक ऐसा आचरण, जिसे आज तक सामान्य दृष्टि से देखा जाता रहा है और अगर कोई महिला इसे लेकर नाराज हो जाती हैं, तो समाज कहता है कि वह इसे लेकर ज्यादा सोच रही है।

अनुभव आगे कहते हैं, मैं पूरा श्रेय दर्शकों को देना चाहूंगा, जिन्होंने हममें इस तरह की कहानियों को बताने का आत्मविश्वास जगाया और एक ऐसे विषय पर सवाल उठाया, जो हमारे लिए मायने रखती हैं और वह भी मुख्यधारा की फिल्मों में।

Created On :   4 March 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story