अभिनंदन के पिता बोले-सोचा नहीं था रील लाइफ की कहानी रियल लाइफ में बदलेगी

Wing Commander abhinandan father play the role of consultant in the mani ratnams movie
अभिनंदन के पिता बोले-सोचा नहीं था रील लाइफ की कहानी रियल लाइफ में बदलेगी
अभिनंदन के पिता बोले-सोचा नहीं था रील लाइफ की कहानी रियल लाइफ में बदलेगी

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। इस समय पूरा भारत दुआ कर रहा है कि भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन सकुशल भारत वापस आ जाए। पूर्व एयर मार्शल और अ​भिनंदन के पिता एस वर्धमान के लिए यह बहुत ही दुखद घड़ी है। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा कि उनके बेटे के साथ ऐसा कुछ हो सकता है। उनका बेटा रियल लाइफ में आज जिस​​ स्थिति में है, वैसी स्थिति का सामना एस वर्धमान ​रील लाइफ में कुछ समय पहले कर चुके हैं। 

आपको बता दें​ कि दक्षिण फिल्मों के फेमस डायरेक्टर मणिरत्नम की फिल्म कातरु वेलियिदाई साल 2017 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म की कहानी के अनुसार एयर फोर्स लीडर वरुण चक्रपाणी 1999 के करगिल युद्ध के दौरान दुश्मन देश की सीमा में घुस जाते हैं। इस दौरान उनका फाइटर जेट तबाह हो जाता है और उन्हें रावलपिंडी में पाकिस्तानी आर्मी पकड़ लेती है और उन्हें बंदी बनाकर, उन पर अत्याचार करती है। पाकिस्तानी पुलिस कस्टडी के दौरान वरूण अपने घर वालों को बहुत याद करता है। 

खास बात यह है कि इस फिल्म में अभिनंदन के पिता एस वर्धमान ने मणिरत्नम के सह सलाहकार की भूमिका निभाई थी। उन्होंने उस वक्त ये कभी नहीं सोचा होगा कि आज जिस फिल्म की क​हानी में वे सलाहकार की भूमिका में है। वैसा ही कुछ उनके साथ रियल में भी हो सकता है। 

विंग कमांडर अभिनंदन के गायब होने के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच काफी तनाव के हालात हैं। सोशल मीडिया पर लोग अभिनंदन के वापस आने की दुआ कर रहे हैं। साथ ही अभिनंदन के परिवार के लोग भी सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि अभिनंदन को सुरक्षित वापस लाया जाए। 

कई बॉलीवुड स्टार्स ने सोशल मीडिया पर अभिनंदन के लिए मैसेज लिखा। जिसमें स्वरा भास्कर, निमरत कौर जैसे सितारे शामिल हैं। इसके साथ ही तमिल स्टार और मणिरत्नम की फिल्म के हीरो कार्थी ने भी ट्विटर पर एक संदेश लिखा था। उन्होंने लिखा कि 'मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैं भारतीय वायुसेना के कुछ फायटर पायलट्स के साथ मुलाकात कर चुका हूं। उन्हें जानना मेरे लिए बहुत गौरव की बात थी। मैं अपने जवानों के वापसी के लिए प्रार्थना करता हूं।'

बता दें कि भारत के एयरस्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने एलओसी के अंदर आकर हिमाकत करने की नाकाम कोशिश की थी। संघर्ष के दौरान भारतीय पालयट को पाकिस्तानी सैनिक ने पकड़ लिया। सोशल मीडिया अभिनंदन की वापसी के लिए लोगों द्वारा कई संदेश लिखे जा रहे हैं। उनकी फोटोज वायरल की जा रही है। अभिनंदन के जो वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किए गए, भारत सरकार ने उसका विरोध किया है। पाकिस्तान द्वारा अभिनंदन के वीडियो जारी करने पर भारत ने कहा कि पाकिस्तान ने जिनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन किया है। भारत ने साफ शब्दों में पाकिस्तान को चेताया है कि भारतीय जवान को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होना चाहिए। 

बताया जा रहा है कि अ​भिनंदन का जन्म 21 जून, 1983 को चेन्न्ई के पास सेलायुर इलाके में हुआ था। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ़ गफ़ूर ने ट्वीट किया था कि विंग कमांडर अभिनंदन के साथ सेना की आचार संहिता के तहत व्यवहार किया जा रहा है।

Created On :   28 Feb 2019 2:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story