#MeToo: फीमेल फिल्म मेकर्स का ऐलान, नहीं करेंगी महिलाओं के साथ गलत करने वालों के साथ काम

#MeToo: फीमेल फिल्म मेकर्स का ऐलान, नहीं करेंगी महिलाओं के साथ गलत करने वालों के साथ काम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में लगातार MeToo के तहत यौन शोषण और कास्टिंग काउच जैसे गंभीर मुद्दों के खिलाफ मुहिम छिड़ी हुई है। इंडस्ट्री में ऐसी घटनाओं को झेल चुके सेलेब्स अपनी आवाज मुखर कर रहे हैं। अब तक बॉलीवुड में नाना पाटेकर, विकास बहल, आलोक नाथ, साजिद खान, पीयूष मिश्रा जैसे जाने माने सितारों पर कई गंभीर आरोप लगे हैं। आरोप लगने के बाद से ही इन सितारों के काम पर असर होने लगा है। बॉलीवुड में कई सेलेब्स ने ये तय कर लिया है कि इंडस्ट्री का कोई भी व्यक्ति इस तरह के आरोपों को दोषी पाया जाता है, तो उसे काम से बाहर कर दिया जाएगा। बॉलीवुड जगत की कुछ फीमेल फिल्ममेकर्स ने तो खुले तौर पर ये ऐलान कर दिया है, कि वो ऐसे किसी व्यक्ति के साथ काम नहीं करेंगी, जो महिलाओं के साथ गलत व्यवहार करने वालों की फेहरिस्त में शामिल हो। 

फीमेल फिल्म मेकर्स का ऐलान
नंदिता दास, मेघना गुलजार, अलंकृता श्रीवास्तव, कोंकणा सेन शर्मा, गौरी शिंदे, नित्या मेहरा, रीमा कागती, जोया अख्तर, रुचि नरेन, सोनाली बोस और किरण राव ने तय किया है कि वे यौन शोषण के दोषी किसी भी कलाकार के साथ कभी काम नहीं करेंगी।

फिल्ममेकर अलंकृता श्रीवास्तव का पोस्ट
फिल्म लिपस्ट‍िक अंडर माय बुर्का की डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव ने एक नोट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है- महिला और फिल्मकार होने के नाते हम MeToo मूवमेंट का समर्थन करते हैं। हम उन महिलाओं के लिए एकजुट हैं, जो यौन शोषण के खिलाफ पूरी ईमानदारी से सामने आई हैं।

आपको बता दें, नाना पाटेकर, साजिद खान और विकास बहल सहित कई सेलेब्स पहले ही मौजूदा प्रोजेक्ट से बाहर हो चुके हैं। नाना पाटेकर और साजिद खान हाउसफुल 4 में साथ काम कर रहे थे। साजिद पर आरोप लगने के बाद अक्षय कुमार ने हाउसफुल 4 का शूट कैंसल किया, उसके बाद साजिद ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए हाउसफुल 4 के निर्देशन से खुद को पीछे हटा लिया है।
 

Created On :   15 Oct 2018 3:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story